A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Human Trafficking: दिल्ली में मानव तस्करी का मामला, महिला सहित 4 बच्चियों को कराया गया मुक्त

Human Trafficking: दिल्ली में मानव तस्करी का मामला, महिला सहित 4 बच्चियों को कराया गया मुक्त

Human Trafficking: मानव तस्करी की शिकार झारखंड के पाकुड़ जिले की चार बच्चियों और साहेबगंज की एक महिला को पुलिस के सहयोग से दिल्ली में मुक्त कराया गया है

Human Trafficking- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Human Trafficking

Highlights

  • झारखंड की हैं मुक्त हुईं बच्चियां और महिला
  • 'बच्चियां मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गई हैं'
  • 'उनके गृह जिले में पुनर्वासित किया जा रहा'

Human Trafficking: मानव तस्करी की शिकार झारखंड के पाकुड़ जिले की चार बच्चियों और साहेबगंज की एक महिला को पुलिस के सहयोग से दिल्ली में मुक्त कराया गया है। दिल्ली में एक अधिकारी यह जानकारी दी। एकीकृत पुनर्वास सह संसाधन केंद्र, नई दिल्ली के नोडल अधिकारी नचिकेता ने बताया कि मुक्त कराई गई बच्चियों को मानसिक एवं शारीरिक रूप से इतना प्रताड़ित किया गया है कि वे मानसिक रूप से अस्वस्थ हो गई हैं। 

'तीन बच्चियों का इलाज चल रहा है'

उन्होंने बताया कि उनमें से तीन का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि पाकुड़ जिला एवं साहेबगंज जिला प्रशासन के सहयोग से मुक्त कराई गई बच्चियों एवं महिला को आज वापस उनके गृह जिले में पुनर्वासित किया जा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से सभी जिलों के प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि दिल्ली से मुक्त करायी गई बच्चियों के पुर्नवास की समुचित व्यवस्था करें। 

Image Source : Representative ImageRepresentative Image

इसी निर्देश के तहत पाकुड़ की जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अंजू कुमारी एवं जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी ब्यास ठाकुर की टीम मुक्त कराई गई बच्चियों और महिला को अपनी देख-रेख में वापस लाने दिल्ली गई हैं। उन्होंने बताया कि मुक्त करायी गई बच्चियों को दलाल के माध्यम से दिल्ली ले जाया गया था। 

Latest India News