A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IIT Roorkee की मेस में नॉनवेज खाने को लेकर हंगामा, 50 से ज्यादा छात्रों ने जताया विरोध, कही ये बात

IIT Roorkee की मेस में नॉनवेज खाने को लेकर हंगामा, 50 से ज्यादा छात्रों ने जताया विरोध, कही ये बात

IIT Roorkee: आईआईटी रुड़की परिसर में 12 मेस हैं, जिसमें अभी तक आजाद भवन मेस को छोड़कर बाकी की सभी मेस में नॉनवेज खाना बनाया जाता है। हालांकि बीते कुछ दिन से आजाद भवन मेस में भी हफ्ते में 2 दिन नॉनवेज बनना शुरू हो गया।

IIT Roorkee- India TV Hindi Image Source : FILE IIT Roorkee

Highlights

  • IIT Roorkee की मेस में नॉनवेज खाने को लेकर हंगामा
  • 50 से ज्यादा छात्रों ने जताया विरोध
  • डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को भी लिखित में शिकायत की

IIT Roorkee: उत्तराखंड के प्रसिद्ध आईआईटी रुड़की में नॉनवेज खाने को लेकर हंगामा हो गया है। दरअसल स्टूडेंट्स का विरोध इस बात को लेकर है कि यहां के हॉस्टल की मेस में हफ्ते में 2 दिन नॉनवेज खाना शुरू हो गया है। इन स्टूडेंट्स की मांग है कि अगर नॉनवेज बनाना है तो उसे अलग मेस में बनाया जाए। स्टूडेंट्स ने इस बात को लेकर डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर को भी लिखित में शिकायत की है। 

क्या है पूरा मामला

दरअसल आईआईटी रुड़की परिसर में 12 मेस हैं, जिसमें अभी तक आजाद भवन मेस को छोड़कर बाकी की सभी मेस में नॉनवेज खाना बनाया जाता है। हालांकि बीते कुछ दिन से आजाद भवन मेस में भी हफ्ते में 2 दिन नॉनवेज बनना शुरू हो गया। इसी बात को लेकर कुछ स्टूडेंट्स ने विरोध जताया है। इनकी मांग है कि नॉनवेज के लिए अलग मेस की व्यवस्था की जाए। 

स्टूडेंट्स का कहना है कि आजाद भवन मेस में जिस दिन नॉनवेज बनता है, उस दिन कई स्टूडेंट्स खाना नहीं खाते हैं। इस बात को लेकर 50 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने डीन आफ स्टूडेंट वेलफेयर प्रोफेसर एमके बरुआ को शिकायत की है।

क्या है आईआईटी रुड़की

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, रुड़की देश का प्रतिष्ठित इंजीनियरी विश्वविद्यालय है। यह उत्तराखण्ड राज्य के रुड़की में है और इसे पहले 'रुड़की विश्वविद्यालय' के नाम से जाना जाता था। इससे पहले इसका नाम 'थॉमसन कॉलेज ऑफ सिविल इंजीनियरिंग' (Thomason College of Civil Engineering) भी था। इसकी स्थापना 1847 में हुई थी। साल 1949 में इसको विश्वविद्यालय का दर्जा मिला था और साल 2001 में इसे भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के रूप में परिवर्तित कर दिया गया।

Latest India News