A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव का अलर्ट जारी, जानिए कब होगी बारिश

IMD Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव का अलर्ट जारी, जानिए कब होगी बारिश

राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने के बाद सोमवार के दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए लू की चेतावनी जारी की गई।

IMD Weather Forecast Heatwave alert issued in Delhi-NCR know when rainfall happen- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव का अलर्ट जारी

IMD Weather Forecast: राजधानी दिल्ली में गर्मी लोगों का पीछा नहीं छोड़ने वाली। यहां तापमान में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है और लगातार हीटवेव चल रही है। ऐसे में अब मौसम विभाग द्वारा दिल्ली-एनसीआर के लिए अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में लू को लेकर चेतावनी जारी की गई है। राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने के बाद सोमवार के दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों के लिए लू की चेतावनी जारी की गई। 

45 डिग्री से अधिक हुआ दिल्ली का तापमान

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा दिल्ली एनसीआर के मौसम की जानकारी साझा की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अधिकतम तापमान 45 डिग्री से अधिक पहुंच चुकी है। रविवार के दिन नजफगढ़ में सबसे अधिक तापमान 46.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने बताया कि जब लगातार दो दिनों तक तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहता है तो दूसरे दिन हीटवेव यानी लू की चेतावनी जारी की जाती है। मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे वहीं छिटपुट स्थानों पर लू चलने की संभावना है। 

हीटवेव से कब मिलेगी राहत

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में 24 मई के बाद भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। तीन से चार दिनों तक हल्की बारिश की संभावना है और बादल छाए रहने की उम्मीद जताई गई है। बता दें कि शनिवार के दिन दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई थी। बता दें कि यूपी के में लू चल रही है। इस कारण यूपी, बिहार और मध्यप्रदेश में भी गर्मी की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है।

Latest India News