A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, दिल्लीवालों को गर्मी से राहत, जानें मौसम का हाल

यूपी के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, दिल्लीवालों को गर्मी से राहत, जानें मौसम का हाल

यूपी के कुछ हिस्सों में जहां बारिश का अनुमान जताया गया है वहीं राजधानी दिल्ली में सोमवार रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

यूपी के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, दिल्ली वालों को गर्मी से राहत- India TV Hindi Image Source : पीटीआई यूपी के इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, दिल्ली वालों को गर्मी से राहत

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर बदलनेवाला है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट के मुताबिक अगले कुछ घंटों में यूपी के कासगंज,  गंजडुंडवारा, एटा और मैनपुरी (यूपी) के आसपास के इलाकों में हल्की या तेज बारिश हो सकती है। इस बीच राजधानी दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रोत को झमाझम बारिश हुई।

दिल्ली में बारिश, गर्मी से मिली राहत

बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। राजधानी में सोमवार को अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से दो डिग्री कम है। वहीं न्यूनतम तापमान 24.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से तीन डिग्री कम है। 

अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान

मौसम विभाग ने दिल्ली में मंगलवार को दिन में आसमान साफ ​​रहने का अनुमान व्यक्त किया है। उसने अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद जताई है। 

खराब मौसम के बारे में टीवी-रेडियो पर प्रसारित किए जाएंगे संदेश

देश में जल्द ही टीवी स्क्रीन पर खराब मौसम के बारे में चेतावनी संदेश प्रसारित किए जाएंगे और लोगों को अलर्ट करने के लिए रेडियो पर गीतों को बीच में ही रोककर संदेश दिए जाएंगे। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने भारी बारिश, गरज के साथ बारिश और लू के बारे में अहम सूचनाएं प्रसारित करने के लिए मोबाइल फोन पर संदेश (टेक्स्ट मैसेज) भेजना शुरू किया है। अधिकारियों के अनुसार, अब उसकी योजना टेलीविजन, रेडियो तथा संचार के अन्य माध्यमों पर भी चेतावनी देने की है ताकि लोगों को तत्काल सूचना मिले और खराब मौसम से निपटने के लिए वे बेहतर तरीके से तैयार रहें।

Latest India News