A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ईरान की आग भारत तक पहुंची, इस राज्य की महिलाओं ने हिजाब जलाकर किया प्रदर्शन

ईरान की आग भारत तक पहुंची, इस राज्य की महिलाओं ने हिजाब जलाकर किया प्रदर्शन

हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन की आग ईरान से होते हुए इंडिया तक पहुंच गई है। यहां केरल में एक संगठन की महिलाओं ने हिजाब जलाकर भारी प्रदर्शन किया। भारत में हिजाब जलाकर प्रदर्शन करने का यह पहला मामला सामने आया है।

हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : ANI हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन

Kerala News: ईरान में हिजाब के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ है। अब हिजाब के विरोध में आंदोलन की आग ईरान से इंडिया तक पहुंच गई है। केरल में ​महिलाओं ने हिजाब जलाकर विरोध प्रदर्शन किया है। भारत में किसी संगठन द्वारा हिजाब जलाने का पहला मामला सामने आया है।

ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन की आग भारत भी पहुंच गई है। केरल के कोझीकोड टाउन हॉल के सामने मुस्लिम महिलाओं के एक समूह ने हिजाब में आग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। मुस्लिम महिलाओं ने ईरान में हिजाब विरोधी आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाते हुए हिजाब जलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह घटना केरल युक्तिवादी संगम की ओर से हुए एक सेमिनार के दौरान हुई। इंडिया में क‍िसी संगठन की ओर से हिजाब जलाने का यह प​हला मामला सामने आया है। 

कोझिकोड में फैनोस-साइंस एंड फ्री थिंकिंग शीर्षक से सेमिनार आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के तहत मुस्लिम महिलाओं ने ईरान में चल रहे हिजाब विरोधी आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाई और हिजाब जलाने की घटना को अंजाम दिया। संगठन की कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिजाब जलाने के इस कदम का नेतृत्व किया।
महिलाओं ने हिजाब के विरोध में तख्तियां भी प्रदर्शित कीं, जिसमें उन्होंने हिजाब के विरोध में स्लोगन लिख रखे थे। 

कौन हैं संगम एक राष्ट्रीय संगठन 

युक्तिवादी संगम एक राष्ट्रीय संगठन है और इस तरह के सेमिनार हर साल स्वतंत्र सोच के विषय पर आयोजित किए जाते हैं। इस आयोजन में मुस्लिम महिलाओं सहित अलग-अलग धर्मों के लोगों ने हिस्सा लिया, जो संगठन का हिस्सा हैं। 

ईरान में बड़े पैमाने पर हिजाब के विरोध में हुआ है प्रदर्शन

ईरान में हाल के दौर में​ हिजाब के विरोध में ईरान में व्यापक प्रदर्शन हुए हैं। वहां महिलाएं आगे आई हैं और व्यापक पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। ईरान में हिजाब कानून तोड़ने के आरोप में कई महिलाओं को हिरासत में भी लिया गया। एक महिला की मौत के बाद तो विरोध प्रदर्शन और भड़क गया और बड़ी संख्या में महिलाएं विरोा के लिए आगे आई हैं।

 

Latest India News