A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: सेना और पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में 2 आंतकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सेना और पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ में 2 आंतकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस और आतंकियों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी चली और आखिरकार सेना के जवानों ने उन आतंकवादियों को मार गिराया।

Jammu and Kashmir encounter In Kulgam- India TV Hindi Image Source : IANS सुरक्षाबल

Highlights

  • कुलगाम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़
  • गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई
  • पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने किया ऑपरेशन

श्रीनगर: कश्मीर में इन दिनों कई आतंकियों को सेना ने मौत के घाट उतार दिया। सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के हसनपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस और आतंकियों के बीच लंबे समय तक गोलीबारी चली और आखिरकार सेना के जवानों ने उन आतंकवादियों को मार गिराया।

सोमवार को पुलिस ने कहा, "दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान का पता लगाया जा रहा है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।" टीम ने आतंकियों की पहचान पता करने के लिए लगातार छानबीन कर रही है। इनकी जानकारी जुटाने में टीम लगी हुई है।

बता दें, पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर आतंकवादियों की मौजूदगी वाले इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे, तभी उन्होंने बचाव में गोलीबारी की। इसी के साथ दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच पिछले गुरुवार शाम मुठभेड़ हुई थी। जिसमें सुरक्षाबलों ने अपनी कार्रवाई में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया था। वहीं सेना ने 6 जनवरी को एक आतंकी को ढेर किया था। गौरतलब है कि श्रीनगर के बाहरी इलाके हरवान में सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) के कुख्यात और वांछित आतंकी सलीम पारे समेत 2 आतंकवादी मारे गए थे।

Latest India News