A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, सोपोर में बड़े हमले की कर रहे थे साजिश

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर, सोपोर में बड़े हमले की कर रहे थे साजिश

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी (terrorists) मारे गए।

Representative image- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) Representative image

Highlights

  • जम्मू कश्मीर के बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी मारे गए
  • सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़
  • दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रात भर चली मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आतंकवादी (terrorists) मारे गए। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों द्वारा घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू करने के बाद बुधवार रात सोपोर शहर के बोमई इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया। गोलीबारी में एक आम नागरिक भी घायल हो गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे। उन्होंने कहा कि दोनों आम नागरिकों पर हमले की साजिश रच रहे थे। 

मोहम्मद रफी और कैसर अशरफ थे आतंकियों के नाम

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘जैश-ए-मोहम्मद के मारे गए आतंकवादियों की पहचान सोपोर के मोहम्मद रफी और पुलवामा के कैसर अशरफ के रूप में हुई है। आतंकवादी रफी पर इससे पहले दो बार पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था। दोनों कई आतंकी अपराधों में शामिल थे। सूचना के अनुसार वे सोपोर क्षेत्र में आम नागरिकों पर हमला करने की साजिश रच रहे थे।’’ 

पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी ढेर

इससे पहले जुलाई के महीने में पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। उस दौरान पुलिस ने 1 यूएसए निर्मित राइफल (एम -4 कार्बाइन), 1 पिस्तौल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया था। दरअसल सुरक्षाबलों को ये जानकारी मिली थी कि इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद उस इलाके की घेराबंदी की गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षाबलों की आहट सुनकर आतंकियों (terrorist) ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। जवानों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया और 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। 

Latest India News