A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir: "कश्मीर पर भाजपा का नहीं बदल रहा रुख, कश्मीरी पंडित हो रहे परेशान," महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान

Jammu Kashmir: "कश्मीर पर भाजपा का नहीं बदल रहा रुख, कश्मीरी पंडित हो रहे परेशान," महबूबा मुफ्ती का बड़ा बयान

Jammu Kashmir: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरी पंडित कर्मचारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

Former CM Mehbooba Mufti(File Photo)- India TV Hindi Image Source : PTI Former CM Mehbooba Mufti(File Photo)

Jammu Kashmir: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती(Mehbooba Mufti) ने मंगलवार को कहा कि कश्मीरी पंडित कर्मचारी परेशानियों का सामना कर रहे हैं, क्योंकि भाजपा अपने ‘कश्मीर में सबकुछ ठीक है’ वाले रुख में बदलाव नहीं लाना चाह रही। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से अनुरोध किया कि जम्मू कश्मीर में ‘सामान्य स्थिति लाने के लिए प्रचार और जनसंपर्क अभियान’ पर बड़ी मात्रा में पैसे खर्च करने के बजाय लोगों की परेशानियों को कम किया जाए। 

कश्मीरी पंडितों हर संभव मदद करनी चाहिए

पूर्व मुख्यमंत्री ने जम्मू में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें कश्मीरी पंडितों की कुर्बानी नहीं देनी चाहिए और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए जो कुछ संभव हो, करना चाहिए।’’ महबूबा ने कहा कि जम्मू में पिछले तीन दिन तक उनके प्रवास के दौरान कश्मीरी पंडितों, उद्योगपतियों, सेवानिवृत्त कर्मियों तथा दैनिक वेतनभोगियों समेत समाज के सभी वर्गों के अनेक प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात की और सभी चिंतित हैं। 

'जीवन सभी के लिए बहुमूल्य है'

कश्मीरी पंडित समुदाय के कर्मचारी राहुल भट्ट की निशाना साधकर हत्या(Target Killing) किए जाने के बाद स्थानांतरण की मांग कर रहे हैं। कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए पीडीपी नेता ने कहा, ‘‘जीवन सभी के लिए बहुमूल्य है, लेकिन भाजपा इस रुख में बदलाव नहीं करना चाहती कि सब कुछ ठीक है।’’ 

Latest India News