A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला और चित्रगाम इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला और चित्रगाम इलाके में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। ये मुठभेड़ बारामूला के पाटन इलाके के विद्दीपोरा में चल रही है। पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं।

Security Forces in Jammu Kashmir- India TV Hindi Image Source : FILE Security Forces in Jammu Kashmir

 Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का सर्चिंग अभियान लगातार जारी है। हाल के समय में कई आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। इसी बीच जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। ये मुठभेड़ बारामूला के पाटन इलाके के विद्दीपोरा में चल रही है। पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं। हालांकि अभी इस मुठभेड़ से जुड़ी विस्तृत जानकारी का इंतजार है। न्यूज एजेंसी एएनाई ने पुलिस के हवाले से मुठभेड़ की जानकारी दी है। 

चित्रगाम इलाके में भी मुठभेड़ की खबर

गृहमंत्री अमित शाह 3 अक्टूबर को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले वहां आतंकियों के सफाए को लेकर सुरक्षाबल जुटे हुए हैं। कल ही राज्य में दो बसों में ब्लास्ट की घटना भी हुई थी। वहीं शोपियां जिले के चित्रगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। कश्मीर जोन पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दोनों मुठभेड़ की जानकारी दी है। हालांकि अभी दोनों ही मुठभेड़ की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है। कुलगाम जिले में बीते मंगलवार को सुरक्षा बलों ने आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो सदस्यों को मार गिराया था। 

कुलगाम के बटपुरा गांव में भी हाल ही में मारा गया था आतंकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के अहवाटू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद वहां घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। वहीं बीते सोमवार को भी कुलगाम के ही बटपुरा गांव में मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने जैश ए मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया था। पुलिस ने बताया था कि जिले के बटपुरा गांव में मुठभेड़ में दो नागरिक और एक जवान भी घायल हो गया था।

जम्मू कश्मीरः दो खाली बसों में हुआ था शक्तिशाली धमाका

कल ही दो खाली बसों में भी जोरदार धमाका हुआ था। जम्मू-कश्मीर में तीन अक्टूबर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है।  दौरे की तैयारियों के बीच पेट्रोल पंप पर खड़ी बस में यह शक्तिशाली धमाका हुआ। उधमपुर के डोमेल चौक पर बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक यात्री बस में विस्फोट हो गया था। हादसे में 2 लोग घायल हुए, जिन्हें ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिस समय ब्लास्ट हुआए उस समय कोई यात्री बस में मौजूद नहीं था, नहीं तो बड़ी घटना हो जाती। उधमपुर में पेट्रोल पंप पर खाली खड़ी बस में जोरदार धमाका हुआ। जोरदार धमाके की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना की जानकारी मिलती ही पुलिस और अन्य एजेंसियों ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। वहीं दूसरा बस ब्लास्ट गुरुवार सुबह 6 बजे हुआ। सुबह करीब 6 बजे पुराना बस स्टैंड के पास खड़ी एक बस में यह धमाका हुआ। हालांकि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। लेकिन सुरक्षाबलों ने अलर्ट होकर जांच शुरू कर दी है। यहां तक की राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए भी इसकी जांच को लेकर जुटी है।

 

Latest India News