A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हेमकुंड रोपवे प्रोजेक्ट के लिए जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने जताया PM मोदी का आभार

हेमकुंड रोपवे प्रोजेक्ट के लिए जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ने जताया PM मोदी का आभार

ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने अपने पत्र में लिखा कि प्रधानमंत्री ने सिख परंपराओं और गुरु साहिब की शिक्षा के प्रति अपार संवेदनशीलता और सम्मान दिखाया है।

Hemkund Sahib Ropeway, Gurdwara Hemkund Sahib Ropeway, Jathedar Sri Akal Takht Sahib- India TV Hindi Image Source : FILE माणा गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को हेमकुंड रोपवे परियोजना का शिलान्यास किए जाने पर सिख समुदाय ने खुशी व्यक्त की है। जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस परियोजना के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि किसी भी सिख के लिए यह एक ऐतिहासिक अवसर है और यह कदम श्रद्धालुओं को उनके पवित्र धर्मस्थलों से जोड़ेगा। प्रधानमंत्री ने जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब के शब्दों के लिए उनका धन्यवाद दिया और कहा कि वे गुरु साहिबों के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।

‘यह किसी भी सिख के लिए ऐतिहासिक अवसर है’
जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब, ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक संदेश में कहा कि वह गुरुद्वारा हेमकुंड साहिब रोपवे का शिलान्यास करने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई देते हैं। उन्होंने लिखा कि यह किसी भी सिख के लिए एक ऐतिहासिक अवसर है और इससे श्रद्धालु अपने पवित्र स्थानों से जुड़ सकेंगे। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने लिखा कि प्रधानमंत्री ने सिख परंपराओं और गुरु साहिब की शिक्षा के प्रति अपार संवेदनशीलता और सम्मान दिखाया है। उन्होंने अपने पत्र में इस महान परियोजना के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया है। 


प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को किया था प्रोजेक्ट का शिलान्यास
जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब के पत्र पर प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, 'जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब, प्रमुख आध्यात्मिक हस्तियों सहित सिख समुदाय के सम्मानित सदस्यों ने हेमकुंड साहिब रोपवे पर प्रसन्नता व्यक्त की है। मैं उन्हें उनके उदार शब्दों के लिए धन्यवाद देता हूं और संगत को विश्वास दिलाता हूं कि हम गुरु साहिबों के दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए काम करते रहेंगे।' बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को माणा में हेमकुंड रोपवे परियोजना का शिलान्यास किया था। यह रोपवे गोविंदघाट को हेमकुंड से जोड़ते हुए कनेक्टिविटी बढ़ाएगा।

Latest India News