A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानें पाकिस्तान अब आसमान के रास्ते कैसे कर रहा भारत में ड्रग और हथियारों की तस्करी, बेनकाब हुई साजिश

जानें पाकिस्तान अब आसमान के रास्ते कैसे कर रहा भारत में ड्रग और हथियारों की तस्करी, बेनकाब हुई साजिश

Pakistan Supplying Drugs & Weapons with Drones: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटने के बाद से सेना ने आतंकियों के हौसले पस्त कर दिए हैं। इसे बौखलाया पाकिस्तान अब आसमान के जरिये भारत में ड्रग और हथियारों की सप्लाई कर रहा है। पाकिस्तान इसके लिए ड्रोन का सहारा ले चुका है।

हवा में उड़ता ड्रोन (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP हवा में उड़ता ड्रोन (प्रतीकात्मक फोटो)

Pakistan Supplying Drugs & Weapons with Drones: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटने के बाद से सेना ने आतंकियों के हौसले पस्त कर दिए हैं। इसे बौखलाया पाकिस्तान अब आसमान के जरिये भारत में ड्रग और हथियारों की सप्लाई कर रहा है। पाकिस्तान इसके लिए ड्रोन का सहारा ले चुका है। भारत ने गत एक वर्षों में पाकिस्तान के ऐसे कई ड्रोनों को पकड़ा है और कइयों को मार गिराया है। जबकि अधिकांश पाकिस्तानी ड्रोन भागने में कामयाब रहे।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने सोमवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए काम कर रही है। ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ पर आयोजित कार्यक्रम के इतर सिंह ने पत्रकारों से कहा, “ हम इस चुनौती (हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए ड्रोन का उपयोग) का मुकाबला करने के लिए काम पर हैं। इन कृत्यों में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सीमा पार ड्रोन भेज रहा पाकिस्तान
दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के "नापाक मंसूबे और कृत्य" कोई छुपी हुई बात नहीं है, क्योंकि पिछले कुछ सालों के दौरान सीमा पार से ड्रोन के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में हथियार, नशीले पदार्थ और आईईडी भेजने की कोशिश की गई है। डीजीपी ने कहा, “ इस तरह की कई कोशिशों को नाकाम कर दिया गया है, लेकिन अब भी भारी मात्रा में हथियार और नशीले पदार्थ आ रहे हैं। इन सामानों का मुख्य तस्कर लश्कर है।” उन्होंने कहा कि इन गतिविधियों को पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का समर्थन हासिल है, क्योंकि ड्रोन उन क्षेत्रों से उड़ाए जाते हैं जहां रेंजर और पाकिस्तानी सेना तैनात होती है।

पाकिस्तानी सेना की मदद से भारत में आतंक फैलाने की कोशिश
दिलबाग सिंह ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान के सुरक्षा बल इनकी मदद न करें तो ये गतिविधियां सफल नहीं हो सकतीं हैं। समारोह के बारे में बात करते हुए डीजीपी ने कहा कि इस दिन को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा, “ यह 2014 से मनाया जा रहा है। आज सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती भी है जिन्होंने राष्ट्रीय एकता और अखंडता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।” डीजीपी ने बताया, “ एकता परेड हुई और कर्मियों ने देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने का संकल्प लिया। उन्होंने देश की आंतरिक सुरक्षा को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित कर दिया।” दिलबाग सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत में आतंक फैलाने की साजिशें रच रही है, लेकिन उसे विफल किया जा रहा है।

Latest India News