A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Viral Video: जब बच्चों ने CM शिवराज सिंह चौहान को बता दिया PM, तो खूब लगे ठहाके, अधिकारी बोले- बाद में बनेंगे

Viral Video: जब बच्चों ने CM शिवराज सिंह चौहान को बता दिया PM, तो खूब लगे ठहाके, अधिकारी बोले- बाद में बनेंगे

MP CM Shivraj Singh Chouhan: सीएम शिवराज सिंह चौहान विभिन्न जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी दौरान वह एक स्कूल में भी गए। जहां उन्होंने बच्चों के साथ बातचीत की। वह बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेले।

स्कूली बच्चों से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi Image Source : TWITTER स्कूली बच्चों से मिले सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें वह स्कूल में बच्चों के बीच मौजूद हैं और खूब ठहाके लगा रहे हैं। उनके साथ कई अधिकारी भी दिखाई दे रहे हैं। वह आजकल अचानक विभिन्न जिलों के दौरे कर रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान इस बार सीहोर जिले के नसरुल्लागंज के एक सरकारी स्कूल में चले गए। वहां उन्होंने बच्चों के साथ बातें कीं। इसी दौरान एक टीचर ने बच्चों से पूछ लिया कि "आप पहचानते हो न इनको?" तो बच्चे हां में जवाब देते हैं। फिर बच्चे कहते हैं कि वह प्रधानमंत्री हैं। जिसके बाद सीएम जोर-जोर से ठहाके मारकर हंसने लगते हैं।

इस वीडियो को सीएम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है। उन्होंने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, "।।तपः स्वधर्मवर्तित्वं।। मध्य प्रदेश की 8.50 करोड़ जनता की सेवा ही मेरा धर्म है। आज सीहोर में सीएम राइज विद्यालय का निरीक्षण कर नौनिहालों से संवाद किया। इन बच्चों के चेहरे पर मुस्कुराहट ही मेरा पारितोषिक है। इनसे ही मुझे और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा और शक्ति प्राप्त होती है।" सीएम शिवराज ने ये भी कहा, "यह पहल पूरे मध्य प्रदेश में अनुकरणीय है कि शिक्षक और जनता मिलकर अब अपने स्कूल को स्मार्ट स्कूल में परिवर्तित कर दें। इन सभी शिक्षकों का सम्मान करने मैं कार्यक्रम में भाग लूंगा। सीहोर के सभी शिक्षकों और कलेक्टर को भी इस पहल के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।"
 
खेलकूद पर भी की बात

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्कूली बच्चों से ढेर सारी बात की। उन्होंने बच्चों से पढ़ाई लिखाई से लेकर खेलकूद तक पर बातचीत की है। बच्चों से बात करते हुए मुख्यमंत्री काफी खुश दिखाई दे रहे थे। बच्चों ने जब सीएम को प्रधानमंत्री कहा तो उनके पास खड़े एक अधिकारी ने कहा कि बाद में पीएम बनेंगे। अभी मामाजी हैं। जिसके बाद बच्चों ने भी हां में हां मिलाया। इस वीडियो को देख सोशल मीडिया पर लोग काफी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बच्चों के साथ काफी मस्ती की। उन्होंने  क्लासरूम में ही उनके साथ क्रिकेट भी खेला। सीएम ने खेल के दौरान बॉलिंग की। बच्चे भी उन्हें देख काफी खुश हो गए। बता दें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसी महीने से जिलों का दौरा करना शुरू कर दिया है। वह लगातार अलग-अलग जिलों में जाकर विकास कार्यों का जयाजा ले रहे हैं।

Latest India News