A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Gandhi Statue Vandalized: पंजाब के बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही पुलिस

Gandhi Statue Vandalized: पंजाब के बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही पुलिस

Gandhi Statue Vandalized: पंजाब के बठिंडा स्थित रमन मंडी में एक सार्वजनिक पार्क में कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ दी। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि घटना गुरुवार और शुक्रवार की रात हुई।

Mahatma Gandhi Statue Vandalized in Punjab- India TV Hindi Image Source : ANI Mahatma Gandhi Statue Vandalized in Punjab

Highlights

  • पंजाब के बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा टूटी मिली
  • बठिंडा के रमन मंडी में सार्वजनिक पार्क में थी प्रतिमा
  • अज्ञात लोगों ने रात के अंधेरे में घटना को दिया अंजाम

Gandhi Statue Vandalized: पंजाब के बठिंडा स्थित रमन मंडी में एक सार्वजनिक पार्क में कुछ अज्ञात लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ दी। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि घटना गुरुवार और शुक्रवार की रात हुई। स्थानीय लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। थाना प्रभारी (सदर) हरजोत सिंह मान ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और रमन मंडी थाने में मामला दर्ज किया गया है। 

रात के अंधेरे में तोड़ी राष्ट्रपिता की प्रतिमा
पुलिस का मानें तो महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने की घटना रात के अंधेरे में की गई है। सुबह जब दिन हुआ तो गांधी जी की टूटी प्रतिमा देख लोग दंग रह गए। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। इसको लेकर जिला शहरी कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक कुमार सिंगला ने घटना में शामिल लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

वहीं, पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा। महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने वालों ने इस घटना को रात के अंधेरे में अंजाम दिया, लिहाजा अपराधियों का पता लगाने के लिए इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच की जा रही है।

कनाडा में भी तोड़ी गई बापू की मूर्ती
पंजाब के बठिंडा से पहले कनाडा की राजधानी टोरंटो से भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। ये घटना रिचमंड हिल में स्थित एक हिंदू मंदिर में स्थापित महात्मा गांधी की एक बड़ी प्रतिमा को तोड़ा दिया गया। इसके बाद राष्ट्रपति महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने के मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। भारत ने गुरुवार को इस घटना पर गहरी पीड़ा व्यक्त की। टोरंटो स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, 'हम महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने से व्यथित हैं।

इस आपराधिक, बर्बर और नफरती कृत्य ने कनाडा के भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंचाया है। हम इस घृणा अपराध की जांच के लिए कनाडा के अधिकारियों के संपर्क में हैं।' बता दें कि भारत ने कनाडा सरकार से संपर्क किया है और मामले की जांच कर जल्द से जल्द अपराधियों को सजा दिलाने के लिए कहा है।

Latest India News