A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुणे से पकड़ा गया मणिपुर में दो बच्चो के अपहरण और हत्या का आरोपी, कोर्ट ने CBI की हिरासत में भेजा

पुणे से पकड़ा गया मणिपुर में दो बच्चो के अपहरण और हत्या का आरोपी, कोर्ट ने CBI की हिरासत में भेजा

सीबीआई ने मणिपुर में दो बच्चो के अपहरण और उनकी हत्या के मामले में पाओलुनमांग नाम के 22 साल के युवक को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

बीते कई महीनों से हिंसा का दंश झेल रहे पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में अब तक शांति नहीं बहाल हो सकी है। हर रोज राज्य से हिंसा की कोई न कोई खबर निकल कर सामने आती रहती है। हाल ही में राज्य से दो छात्रों को अगवा कर के उनकी हत्या करने की रिपोर्ट निकल कर सामने आई थी। अब सीबीआई ने इस मामले में एक आरोपी को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

सीबीआई की हिरासत में युवक
सीबीआई ने मणिपुर में दो बच्चो के अपहरण और उनकी हत्या के मामले में पाओलुनमांग नाम के 22 साल के युवक को महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने आरोपी को गुवाहाटी कोर्ट में पेश किया। मामले में सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने आरोपी युवक को 16 अक्टूबर तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया है। सीबीआई युवक से लगातार पूछताछ कर रही है। एजेंसी को शक है कि दो छात्रों को अगवा कर के उनकी हत्या करने में इस युवक का अहम रोल है।

क्या थी घटना?
दरअसल, मणिपुर में करीब 5 महीने बाद इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी। हालांकि,  इंटरनेट शुरू होते ही 2 छात्रों के शवों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। रिपोर्ट के मुताबिक, इन छात्रों को अगवा कर के इनकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना के सामने आते ही पूरे राज्य में एख बार फिर से हिंसा का दौर शुरू हो गया था। मणिपुर के सीएम एनबीरेन सिंह ने कहा था कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों अपराधियों को पकड़ने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

कार्रवाई जारी
दो छात्रों को अगवा करने और उनकी हत्या करने के मामले में सीएम बिरेन सिंह ने बताया था कि वह लगातार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संपर्क में हैं। इसके बाद जांच में और तेजी लाने के लिए सीबीआई निदेशक एक विशेष टीम के साथ  विशेष उड़ान से इंफाल पहुंचें थे। इस मामले में सीबीआई ने अबतक कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। 

ये भी पढ़ें- मणिपुर में दो छात्रों की हत्या पर बवाल, सीएम बीरेन सिंह बोले- अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाएंगे

ये भी पढ़ें- इजरायल और फिलिस्तीन पर मौलाना का बेतुका बयान, पीएम नरेंद्र मोदी पर भी की टिप्पणी

 

Latest India News