A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोविड सेंटर स्कैम केस में संजय राउत के दोस्त सुजीत पाटकर गिरफ्तार, किरीट सौमैया ने दर्ज कराई थी शिकायत

कोविड सेंटर स्कैम केस में संजय राउत के दोस्त सुजीत पाटकर गिरफ्तार, किरीट सौमैया ने दर्ज कराई थी शिकायत

मुंबई पुलिस ने शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर को लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया है।

Ed, sanjay raut, mumbai police, jumbo covid care centres, covid centres- India TV Hindi Image Source : PTI ED के दफ्तर जाते सुजीत पाटकर।

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया की शिकायत पर मुंबई पुलिस ने शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत के करीबी सुजीत पाटकर को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने गुरुवार को राउत के करीबी मित्र एवं कारोबारी सुजीत पाटकर को गिरफ्तार कर लिया। एक अधिकारी ने बताया कि पाटकर को लाइफलाइन हॉस्पिटल मैनेजमेंट सर्विसेज से जुड़े एक मामले में अरेस्ट किया गया है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पाटकर को इसी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था और वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

किरीट सोमैया ने दर्ज कराई थी मूल शिकायत
भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने कोविड केंद्रों के संचालन में कथित घोटाले को लेकर इस बारे में मूल शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने ताजा घटनाक्रम के बारे में माइक्रोब्लॉगिंग मंच एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट की। आर्थिक अपराध शाखा बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) के कोविड ​​देखभाल केंद्रों की स्थापना और प्रबंधन में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। पाटकर की गिरफ्तारी इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की गई चौथी गिरफ्तारी है। अधिकारी के अनुसार जांच में पता लगा कि कोविड ​​केंद्रों के अनुबंध के लिए सौंपे गए दस्तावेज जाली थे।

पाटकर की अग्रिम जमानत याचिका हुई थी खारिज
सेशन कोर्ट ने पिछले हफ्ते EOW मामले में पाटकर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद, पाटकर को गुरुवार को एजेंसी के कार्यालय लाया गया और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें एक अदालत मे पेश किया गया जहां से उन्हें 5 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। बता दें कि हाल ही में महाराष्ट्र के कई बड़े नेता ईडी के लपेटे में आए थे जिनमें एनसीपी नेता अनिल देशमुख, नवाब मलिक और खुद संजय राउत शामिल हैं।

Latest India News