A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, IED धमाके में 10 जवान शहीद; सीएम बघेल बोले- दोषियों को नहीं छोड़ेंगे

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, IED धमाके में 10 जवान शहीद; सीएम बघेल बोले- दोषियों को नहीं छोड़ेंगे

दंतेवाड़ा के अरनपुर में ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। यह जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे।

naxal attack- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक बड़े नक्सली हमला हुआ है। बारूदी सुरंग में हुए विस्फोट में सुरक्षाबल के 10 जवान शहीद हो गए हैं और एक ड्राइवर की भी मौत हुई है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने IED धमाका करके घटना को अंजाम दिया है। पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। वहीं, आपको बता दें कि इस वक्त आईजी सुंदराज घटना को लेकर आला अधिकारियो की मीटिंग कर रहे है।

गश्त के बाद वापस लौट रहे थे जवान
दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र ये जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे। जवान गश्त के लिए पैदल गए हुए थे लेकिन लौटते वक्त थकान के कारण एक पिकअप वैन में लिफ्ट लेकर वापस कैंप की ओर आ रहे थे। उसी दौरान नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में जिला रिजर्व गार्ड के 10 जवान शहीद हो गए हैं और एक ड्राइवर की मौत हुई है।

दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने इसकी पुष्टी की है। उन्होंने बताया कि अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है।

अमित शाह ने की CM बघेल से बात
इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सली हमले के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत की है। शाह ने राज्य सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

'नक्सलियों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे'
घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा है कि नक्सलियों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे। बघेल ने कहा, "यह बहुत दुखदायी है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। यह लड़ाई अब अपने अंतिम चरण में है। नक्सलियों को बख्शा नहीं जाएगा।"

Latest India News