A
Hindi News भारत राष्ट्रीय निखिल गुप्ता ने प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, US में पन्नू की हत्या की साजिश के लगे थे आरोप

निखिल गुप्ता ने प्रत्यर्पण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, US में पन्नू की हत्या की साजिश के लगे थे आरोप

निखिल गुप्ता की तरफ से पेश हुए वकील ने चैंबर में सुनवाई करने का अनुरोध किया है। इस पर जज ने कहा कि हम अगली सुनवाई पर इसका फैसला करेंगे।

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू - India TV Hindi Image Source : AP खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित साजिश के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता ने अपने परिवार के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। निखिल गुप्ता ने अपनी गिरफ्तारी और चेक गणराज्य में चल रही प्रत्यर्पण कार्यवाही के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। निखिल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई। मामले की सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि यह विदेश मंत्रालय के लिए संवेदनशील मामला है। यह उन्हें तय करना है।

4 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

मामले की सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि हमें देर रात फाइल मिली। हम विवरण में नहीं गये हैं। मामले की अगली अगली सुनवाई 4 जनवरी को होगी। याचिका के माध्यम से निखिल ने सुप्रीम कोर्ट से अपील किया है कि इस मामले में भारत सरकार को उचित आदेश दें।

अभी चेक गणराज्य की जेल में बंद है निखिल

बता दें कि अमेरिका ने भारतीय नागरिक निखिल गुप्ता पर गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप लगाया है। इस मामले में अमेरिका की कोर्ट में केस भी दायर किया गया है। निखिल वर्तमान समय में चेक गणराज्य में एक जेल में बंद है।

 एफबीआई कर रही मामले की जांच

करीब एक महीने पहले अमेरिका ने गुरपतवंत सिंह पन्नू को अपनी धरती पर मारने की एक साजिश को नाकाम करने का दावा किया था। अमेरिकी अधिकारियों ने इस संबंध में नयी दिल्ली के समक्ष चिंता जताई है कि संभवत: भारत सरकार को इस साजिश की जानकारी हो सकती है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) इस मामले की जांच कर रही है। 

Latest India News