A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बालासोर ट्रेन हादसा : पीएम मोदी करेंगे घटनास्थल का दौरा, कटक के अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात

बालासोर ट्रेन हादसा : पीएम मोदी करेंगे घटनास्थल का दौरा, कटक के अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात

पीएम मोदी ट्रेन हादसे की जगह का दौरा करने के साथ ही अस्पताल में भी जाएंगे और हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करेंगे।

नरेंद्र मोदी,प्रधानमंत्री - India TV Hindi Image Source : फाइल नरेंद्र मोदी,प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के बालासोर का दौरा करेंगे। वह ट्रेन हादसे की जगह का दौरा करने के साथ ही अस्पताल में भी जाएंगे और हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देर शाम हादसे की खबर आने के बाद से ही पीएम मोदी इस घटना के पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। 

हादसे की उच्च स्तरीय जांच होगी

बालासोर में शुक्रवार की देर शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई कोच हादसे का शिकार हो गए। इस दु:खद घटना में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई और 900 से अधिक घायल हो गए।रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शनिवार सुबह दुर्घटना स्थल का दौरा किया और घोषणा की कि हादसे की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त द्वारा एक स्वतंत्र जांच की जाएगी।

शुक्रवार शाम 6.55 बजे हुआ हादसा

दक्षिण पूर्व रेलवे ने बताया कि ट्रेन संख्या 12841 शालीमार-चेन्नई, कोरोमंडल एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 12864 सर एम विश्वेश्वरैया-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस 2 जून को शाम लगभग 6.55 बजे बहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई।

कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतर गए और एक तरफ खड़ी ट्रेनों से टकरा गए, जबकि कुछ विपरीत रेल ट्रैक पर पलट गए, जिस पर एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस यशवंतपुर की तरफ से आ रही थी और हावड़ा की ओर जा रही थी। एसएमवीपी-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस पलटे हुए डिब्बों से टकराई और बड़ा हादसा हो गया। (इनपुट-एजेंसी)

 

Latest India News