A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा के जाजपुर में बेपटरी हुई मालगाड़ी, दो लोगों की मौत, सीएम नवीन पटनायक ने किया मुआवजे का ऐलान

ओडिशा के जाजपुर में बेपटरी हुई मालगाड़ी, दो लोगों की मौत, सीएम नवीन पटनायक ने किया मुआवजे का ऐलान

ओडिशा के जाजपुर जिले के कोरेई रेलवे स्टेशन पर एक खौफनाक हादसा हो गया। यहां मालगाड़ी के बेपटरी होने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ओडिशा के जाजपुर में मालगाड़ी बेपटरी हो गई- India TV Hindi Image Source : ANI ओडिशा के जाजपुर में मालगाड़ी बेपटरी हो गई

ओडिशा| ओडिशा के जाजपुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। जाजपर जिले के कोरेई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इस खौफनाक हादसे  में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ लोग गंभर रूप से घायल हुए हैं। रेलेवे अधिाकरियों से मिली जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह करीब पौने सात बजे हुआ। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर हादसे में लोगों के हताहत होने पर दुख व्यक्त किया है। 

दो-दो लाख का मुआवजे का ऐलान

इस दर्दनाक हादसे पर सीएम नवीन पटनायक ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए पीड़ितों के परिवारवालों को 2 लाख रुपये का मुआवजाल देने की घोषणा की। उन्होंने प्रशासन को बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों के लिए पर्याप्त उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही सीएम नवीन पटनायक ने मंत्री प्रमिला मलिक से घटनास्थल का दौरा करने और स्थिति का जायजा लेने को कहा है। 

वेटिंग रूम और प्लेटफॉर्म से टकराई ट्रेन

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के बेपटरी होने से उसके 8 कोच प्लेटफॉर्म और वेटिंग रूम से टकरा गए, जिससे वहां मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए। अधिकारियों ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि हादसे में रेलवे स्टेशन परिसर को भी अच्छा-खासा नुकसान हुआ है। 

'हादसे की वजह दोनों लाइन अवरुद्ध हो गईं'

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के बेपटरी होने की उचित वजह अभी पता नहीं चल पाई है। हादसे की वजह दोनों लाइन अवरुद्ध हो गईं और इससे ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से बाधित हुईं। जानकारी के मुताबिक पूर्वी तटीय रेलवे (ECOR) ने एक दुर्घटना राहत ट्रेन और एक चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर भेजा है। 

Latest India News