A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पठानकोट में 155 किलो ड्रग्स जब्त, ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे; दो लोग गिरफ्तार

पठानकोट में 155 किलो ड्रग्स जब्त, ट्रक में छिपाकर ले जा रहे थे; दो लोग गिरफ्तार

पंजाब के पठानकोट में पुलिस ने 155 किलो ड्रग्स को जब्त किया। जानकरी के मुताबिक ड्रग्स को ट्रक में छिपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस के मुताबिक ड्राइवर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

Punjab: पंजाब के पठानकोट में पुलिस ने 155 किलो ड्रग्स(Poppy Husk) को जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक(SP) हरपाल सिंह ने बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध ट्रक रोका और उसकी तलाशी ली। तलाशी के दौरान ट्रक में ड्रग्स(Poppy Husk) बरामद किया गया, जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया। एसपी हरपाल ने बताया कि मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि मामला एनडीपीएस के तहत दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि ट्रक मध्य प्रदेश से आ रहा था।    

ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर NCB की कार्रवाई

हाल में ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर मुंबई की नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की थी। NCB ने यहां भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की थी। नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने छापे के दौरान 60 किलो MD ड्रग्स जब्त की। बरामद की गई ड्रग्स में से 10 किलो गुजरात के जामनगर से और 50 किलो मुंबई से सीज़ की गई थी। 

60 किलो ड्रग्स की गई बरामद 

मामले के बारे में जानकारी देते हुए NCB के डिप्टी डीजी एस के सिंह ने बताया था कि, " एक कार्रवाई के दौरान गुजरात के जामनगर में 10 किलो MD बरामद किया गई। वहीं 50 किलो MD ड्रग मुम्बई में बरामद किया गया है।  इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।" उन्होंने बताया था कि जिस सिंडिकेट से यह ड्रग्स बरामद की गई है, उसका सरगना पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है। 

ड्रग्स की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 120 करोड़ आंकी 

डिप्टी डीजी एस के सिंह ने बताया था कि, मुंबई और जामनगर में जो ड्रग्स बरामद हुई है वह ड्रग्स एक ही गिरोह की है। उन्होंने बताया था कि MD ड्रग्स म्याऊ-म्याऊ के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि इस मामले में एनसीबी ने कुल 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जिसमें से 1 को गुजरात से और 5 को मुंबई से पकड़ा गया। NCB ने गुजरात यूनिट के साथ मिलकर यह जॉइंट ऑपरेशन किया था। ड्रग्स की कीमत अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 120 करोड़ बताई जा रही थी।

Latest India News