A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi Europe Visit: रूस-यूक्रेन संकट के बीच 2 मई से यूरोप के 3 दिन के दौरे पर जाएंगे मोदी, इस साल की पहली विदेश यात्रा

PM Modi Europe Visit: रूस-यूक्रेन संकट के बीच 2 मई से यूरोप के 3 दिन के दौरे पर जाएंगे मोदी, इस साल की पहली विदेश यात्रा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मई से तीन देशों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन देशों में वह लगभग 65 घंटे बिताएंगे। 

PM Modi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO PM Modi

Highlights

  • 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे
  • 3 देशों में वह 65 घंटे बिताएंगे
  • पहले जर्मनी, फिर डेनमार्क और कुछ समय पेरिस में रुकेंगे

PM Modi Europe Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मई से तीन देशों का दौरा करेंगे। इस दौरान वह 25 कार्यक्रमों में शामिल होंगे और तीन दिवसीय यात्रा के दौरान उन देशों में वह लगभग 65 घंटे बिताएंगे। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मोदी सात देशों के आठ नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठकें करेंगे। प्रधानमंत्री भारतीय मूल के हजारों लोगों से संवाद करेंगे। मोदी दो मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की यात्रा पर रवाना होंगे। यह इस साल होने वाली उनकी पहली विदेश यात्रा है। उनकी यह यात्रा ऐसे समय होगी, जब यूक्रेन संकट जारी है।

50 वैश्विक कारोबारियों से भी करेंगे बातचीत

सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी 50 वैश्विक व्यवसायियों से भी बातचीत करेंगे। मोदी दो मई को जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। यह इस साल होने वाली उनकी पहली विदेश यात्रा है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री पहले जर्मनी जाएंगे, उसके बाद डेनमार्क और फिर चार मई को वापसी में कुछ समय के लिए पेरिस में रुकेंगे। 

जर्मनी और डेनमार्क में एक-एक रात बिताएंगे मोदी

सूत्रों ने बताया कि मोदी जर्मनी और डेनमार्क में एक-एक रात बिताएंगे। उनकी यह यात्रा ऐसे समय होगी, जब यूक्रेन संकट जारी है और रूस की कार्रवाई ने लगभग पूरे यूरोप को उसके विरुद्ध एकजुट कर दिया है। पीएम मोदी की इस यात्रा और बैठकों को काफी अहम माना जा रहा है।

Latest India News