A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi Govt 8 Years: जादू की झप्पी ! दुनियाभर के नेता पीएम मोदी की इस अदा के हुए मुरीद

PM Modi Govt 8 Years: जादू की झप्पी ! दुनियाभर के नेता पीएम मोदी की इस अदा के हुए मुरीद

PM Modi govt 8 years: ऐसी बातें अब आम हो चली हैं कि पीएम मोदी जिसे भी जादू की झप्पी देते हैं, वह हमेशा के लिए उनका मुरीद हो जाता है।

Narendra Modi and Donald trump- India TV Hindi Image Source : AP Narendra Modi and Donald trump

Highlights

  • कमला हैरिस को उनके दिवंगत नाना पीवी गोपालन के पुराने नोटिफिकेशन भेंट किए
  • जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को पीएम मोदी ने कृष्ण पंखी गिफ्ट किया
  • ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को चांदी का गुलाबी मीनाकारी जहाज गिफ्ट किया

PM Modi govt 8 years: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की गिनती वर्ल्ड लीडर में होती है। उनकी बातों को दुनियाभर के नेता गंभीरता से लेते हैं। वहीं इन नेताओं से मिलने का उनका अंदाज कुछ निराला है। वो जिससे भी मिलते हैं पूरी गर्मजोशी से उसे गले लगा लेते हैं। पीएम मोदी का यह व्यवहार ऐसा अपनापन दर्शाता कि हर नेता उनका मुरीद हो जाता है।  ऐसी बातें अब आम हो चली हैं कि पीएम मोदी जिसे भी जादू की झप्पी देते हैं, वह हमेशा के लिए उनका मुरीद हो जाता है। पीएम मोदी के सत्ता में आठ साल पूरे होने के मौके पर हम उनके विदेशी नेताओं से मुलाकात के कुछ हल्के-फुल्के पल आपके साथ साझा कर रहे हैं, जो सुर्खियों में रहे। 

Image Source : PTIPM Modi and Barack Obama

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा जब गणतंत्र दिवस समारोह में खास मेहमान के तौर पर आमंत्रित किए गए थे तब पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया था। पीएम मोदी सारे प्रोटोकॉल तोड़कर उनसे मिलने पहुंचे थे। 

Image Source : FILEPM Narendra Modi and Japanese Premiere Shinzo Abe 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के क्योटो में जब वहां के तत्कालीन प्रधानमंत्री शिंजो आबे से बेहद गर्मजोशी से मिले। दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगा लिया था। इस तस्वीर को दोनों देशों के बीच संबंधों की एक नयी शुरुआत के तौर पर देखा जाता है।

Image Source : AP/PTIPM Modi and Australian Prime Minister Tony Abbott

जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधान मंत्री टोनी एबॉट जब नरेंद्र मोदी से मिले तो दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को गले लगा लिया। दिलचस्प बात यह है कि करीब 28 साल बाद भारत का कोई प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गया था। पीएम मोदी से पहले 1986 में राजीव गांधी ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था।

Image Source : AP/PTIPM Narendra Modi and Donald Trump

यूं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच जादू की झप्पी की कई तस्वीरें मिल जाती हैं। लेकिन एक तस्वीर बेहद खास है जिसमें नरेंद्र मोदी और ट्रम्प जोर से हंस रहे हैं प्रधानमंत्री जोर से डोनाल्ड ट्रम्प के हाथ पर अपना हाथ रखते हैं। यह तस्वीर 2019 के जी -7 शिखर सम्मेलन की है। 

Latest India News