A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर दी बधाई

पीएम मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर दी बधाई

'मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर वहां की जनता को बहुत बधाई और शुभकामनाएं। ये राज्य देश के विकास में अपना शानदार योगदान दे रहे हैं।'

पीएम मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर दी बधाई - India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी ने मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर दी बधाई 

Highlights

  • ये राज्य देश के विकास में अपना शानदार योगदान दे रहे हैं-पीएम मोदी
  • प्रगति का सिलसिला जारी रहे, मैं कामना करता हूं-पीएम मोदी
  • मणिपुर ने बीते 50 सालों में बहुत उतार-चढ़ाव देखे-पीएम मोदी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर इन राज्यों की जनता को बधाई दी और देश के विकास में उनके योगदान की प्रशंसा की। मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा आज अपना स्थापना दिवस मना रहे हैं। 21 जनवरी, 1972 को इन्हें पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के स्थापना दिवस पर वहां की जनता को बहुत बधाई और शुभकामनाएं। ये राज्य देश के विकास में अपना शानदार योगदान दे रहे हैं। उनकी प्रगति का सिलसिला जारी रहे, मैं कामना करता हूं।

मणिपुर ने बीते 50 सालों में बहुत उतार-चढ़ाव देखे
प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि मणिपुर एक राज्य के रूप में आज जिस मुकाम पर पहुंचा है, उसके लिए बहुत लोगों ने अपना तप और त्याग किया है।ऐसे हर व्यक्ति को मैं नमन करता हूं। मणिपुर ने बीते 50 सालों में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं।हर तरह के समय को सभी मणिपुर वासियों ने एकजुटता के साथ जीया है, हर परिस्थिति का सामना किया है।यही मणिपुर की सच्ची ताकत है।

युवाओं का सामर्थ्य विश्व पटल पर निखर कर आ रहा 
पीएम मोदी ने कहा- मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है कि आज मणिपुर अपना सामर्थ्य, विकास में लगा रहा है, यहां के युवाओं का सामर्थ्य विश्व पटल पर निखर कर आ रहा है।आज जब हम मणिपुर के बेटे-बेटियों का खेल के मैदान पर जज्बा और जुनून देखते हैं, तो पूरे देश का माथा गौरव से ऊंचा हो जाता है।

 नॉर्थ ईस्ट को एक्ट ईस्ट पॉलिसी का सेंटर बनाने का विजन
प्रधानमंत्री ने कहा- नॉर्थ ईस्ट को एक्ट ईस्ट पॉलिसी का सेंटर बनाने के जिस विजन को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं, उसमें मणिपुर की भूमिका अहम है।आपको पहली पैसेंजर ट्रेन के लिए 50 साल का इंतज़ार करना पड़ा।इतने दशकों बाद रेल का इंजन मणिपुर पहुंचा है, यही डबल इंजन की सरकार का कमाल है।

Latest India News