A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम में चाय की बगान में पहुंचे PM मोदी, देश के लोगों से की ये अपील

असम में चाय की बगान में पहुंचे PM मोदी, देश के लोगों से की ये अपील

पीएम मोदी अपने असम दौरे के क्रम में चाय की बगान में पहुंचे। एक्स पर उन्होंने कई तस्वीरें साझा की हैं। वहीं पीएम मोदी ने चाय बगान समुदाय की सराहना भी की है।

चाय की बगान में पहुंचे PM मोदी।- India TV Hindi Image Source : NARENDRAMODI (X) चाय की बगान में पहुंचे PM मोदी।

गुवाहाटी: पीएम मोदी आज पूर्वोत्तर के राज्यों का दौरा कर रहे हैं। इसी कड़ी में सुबह-सुबह उन्होंने असम में मौजूद काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथी की सवारी की। इसके साथ ही उन्होंने काजीरंगा नेशनल पार्क में अन्य जानवरों की तस्वीरें भी साझा की। वहीं काजीरंगा के बाद पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में सेला सुरंग का उद्घाटन किया। पीएम ने पूर्वोत्तर के कई राज्यों के लिए 55,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी फिर से असम पहुंचे और लचित बोरफुकन की प्रतिमा का उद्घाटन किया। वहीं पीएम मोदी चाय की बगान में भी पहुंचे।

पीएम ने एक्स पर किया पोस्ट

चाय की बगान में जाने के बाद पीएम मोदी ने वहां पर चाय की बगान के बारे में जानकारी भी ली। इसके साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तस्वीरें भी साझा की। पीएम मोदी ने एक्स पर चाय की बगान की तस्वीरे साझा करते हुए लिखा कि 'असम अपने शानदार चाय बागानों के लिए जाना जाता है और असम चाय ने पूरी दुनिया में अपनी जगह बना ली है। मैं उल्लेखनीय चाय बागान समुदाय की सराहना करना चाहूंगा, जो कड़ी मेहनत कर रहा है और दुनिया भर में असम की प्रतिष्ठा बढ़ा रहा है। मैं पर्यटकों से राज्य के दौरे के दौरान इन चाय बागानों का दौरा करने का भी आग्रह करता हूं।'

लचित बोरफुकन की प्रतिमा का उद्घाटन

इससे पहले पीएम मोदी ने जोरहाट में अहोम सेनापति लचित बोरफुकन की 125 फुट ऊंची प्रतिमा का शनिवार को अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने टोक के समीप होलोंगापार में लचित बोरफुकन मैदाम डेवलेपमेंट प्रोजेक्ट में ‘स्टैच्यू ऑफ वेलर’’ (वीरता की प्रतिमा) का अनावरण किया। हेलीकॉप्टर से अरुणाचल प्रदेश से जोरहाट पहुंचे मोदी ने पारपंरिक पोशाक और पगड़ी पहनी हुई थी। उन्होंने प्रतिमा का अनावरण करने के लिए अहोम समुदाय की एक रस्म भी निभायी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा भी प्रधानमंत्री के साथ रहे। 

यह भी पढ़ें- 

पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में सेला सुरंग का किया उद्घाटन, चीन की बढ़ी टेंशन

बरौनी-गुवाहाटी गैस पाइपलाइन का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, 3 राज्यों को मिलेगा फायदा

Latest India News