A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 27 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', वर्ष 2018 से लगातार आयोजित हो रहा है कार्यक्रम

27 जनवरी को पीएम मोदी करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', वर्ष 2018 से लगातार आयोजित हो रहा है कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2018 में पहली बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ संवाद किया था। इसके बाद से हर साल पीएम मोदी 'परीक्षा पे चर्चा' करते हैं। इस दौरान पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ सीधे संवाद करते हैं।

परीक्षा पे चर्चा- India TV Hindi Image Source : FILE परीक्षा पे चर्चा

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा छात्रों के साथ की जाने वाली परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के नए संस्करण की घोषणा कर दी गई है। पीएम मोदी  आगामी 27 जनवरी को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि 2018 से लगातार चले आ रहे इस कार्यक्रम को पीएम मोदी 27 जनवरी को फिर से संबोधित करेंगे। 

शिक्षा मंत्रालय के तमाम छात्रों अभिभावकों और शिक्षकों को करेगा सम्मानित 

वहीं सरकारी वेबसाइट mygov.in पर बताया गया है कि परीक्षा के तनाव को पीछे छोड़ने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होने का समय आ गया है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माता-पिता और शिक्षकों के साथ भी बातचीत करेंगे, ताकि छात्रों को उनके सभी सपनों और लक्ष्यों को पूरा करने में सहायता कर सके और उन्हें सक्षम बनाया जा सके। इसके अलावा MyGov पर प्रतियोगिताओं के माध्यम से चुने गए लगभग 2050 छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को शिक्षा मंत्रालय द्वारा पीपीसी किट उपहार में दी जाएगी।

2018 से लगातार आयोजित हो रहा है कार्यक्रम 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2018 में पहली बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ संवाद किया था। इसके बाद से हर साल पीएम मोदी 'परीक्षा पे चर्चा' करते हैं। इस दौरान पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ सीधे संवाद करते हैं। पिछले वर्ष 1 अप्रैल 2022 को हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने छात्रों से बातचीत की थी। इस दौरान इस कार्यक्रम में 12 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था। 

Latest India News