A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी 70 हजार से ज्यादा युवाओं को बांटे सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया संवाद

पीएम मोदी 70 हजार से ज्यादा युवाओं को बांटे सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया संवाद

पिछले वर्ष 22 अक्तूबर को पीएम मोदी ने विभिन्न विभागों में 10 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अभियान की शुरुआत की थी। इसी के तहत विभिन्न चरणों में नियुक्ति पत्र वितरित किए जा रहे हैं।

Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : FILE नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशभर में विभिन्न भर्तियों के तहत चयनित हुए लगभग 70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान वह सभी युवाओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए नवनियुक्त युवाओं को संबोधित भी किया। केंद्र सरकार की रोजगार मेला पहल के तहत नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इस दौरान देशभर में 43 जगहों पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

रोजगार मेले NDA और भाजपा सरकार की नई पहचान बन गए- पीएम मोदी 

इस दौरान उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले ये रोजगार मेले NDA और भाजपा सरकार की नई पहचान बन गए हैं। आज एक बार फिर 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं। मुझे खुशी है कि भाजपा के शासन वाली राज्य सरकारे भी लगातार इस तरह के रोजगार मेले आयोजित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत में निजी और सरकारी सेक्टर दोनों ही जगह नौकरियों के निरंतर नए मौके बन रहे हैं। बहुत बड़ी संख्या में हमारे नौजवान स्वरोजगार के लिए भी आगे आ रहे हैं। गारंटी के बिना बैंक से लोन दिलाने वाली मुद्रा योजना ने करोड़ो युवाओं की मदद की है। सरकार से मदद पाने वाले नौजवान अब खुद अनेक युवाओं को नौकरी दे रहे हैं।

भारत एक दशक पहले की तुलना में ज्यादा स्थिर- पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत एक दशक पहले की तुलना में ज्यादा स्थिर, ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा मजबूत देश है। राजनीतिक भ्रष्टाचार, योजनाओं में गड़बड़ी और जनता-जनार्दन के धन का दुरूपयोग पुरानी सरकारों में यही पहचान बन गई थी। आज भारत सरकार की पहचान उसके निर्णायक फैसलों से होती है। आज भारत सरकार की पहचान उसके आर्थिक और प्रगतिशील सामाजिक सुधारों से हो रही है।

कई विभागों में की जा रहीं नियुक्ति 

बता दें कि रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के समेत राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां की जा रही हैं। वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं परिवार कल्याण, गृह मंत्रालय समेत कई विभागों में नई भर्ती की गई हैं। इन्हीं युवाओं को आज पीएम मोदी उनके नियुक्ति पत्र सौपेंगे।

पिछले वर्ष अक्तूबर में शुरू हुआ था अभियान 

पीएम मोदी ने पिछले वर्ष 22 अक्तूबर को लगभग 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने के अभियान की शुरुआत की थी। अब तक कई चरणों में युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार यह अभियान पूरा कर लेगी और चुनावों में इसे अपने एजेंडे में प्रमुखता से रखेगी।

Latest India News