A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Puri jagannath Temple News: जगन्नाथ मंदिर की पवित्र रसोई में तोड़फोड़ करने वालों को जल्द लगेगी हथकड़ी- DGP

Puri jagannath Temple News: जगन्नाथ मंदिर की पवित्र रसोई में तोड़फोड़ करने वालों को जल्द लगेगी हथकड़ी- DGP

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर मंदिर का दौरा करने के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि तोड़फोड़ की सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया। आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और ऐसी घटना दोबारा नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

Jagannath temple kitchen vandalized- India TV Hindi Image Source : ANI Jagannath temple kitchen vandalized

Highlights

  • जगन्नाथ मंदिर की रसोई में तोड़फोड़ मामले में जांच तेज
  • सीएम नवीन पटनायक ने मुख्य सचिव को दिया निर्देश
  • केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर जताया दुख

पुरी: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को मुख्य सचिव एस. सी. महापात्र और पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस के बंसल को पुरी में जगन्नाथ मंदिर की पवित्र रसोई में हुई तोड़फोड़ की जांच का जायजा लेने का निर्देश दिया। शनिवार की रात पवित्र रसोई में चालीस चूल्हों में तोड़फोड़ की गई थी, जिससे भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ के अनुष्ठानों में देरी हुई और भक्तों के लिए महाप्रसाद की कमी हो गई।

सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया

पटनायक के निर्देश पर मंदिर का दौरा करने के बाद मुख्य सचिव ने कहा कि तोड़फोड़ की सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति नजर आया। महापात्र ने कहा कि आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा और ऐसी घटना दोबारा नहीं हो, यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह घटना पवित्र रसोई में लगे सेवकों के दो समूह 'सुरा महासुरा निजोग' और 'सुरा निजोग' के बीच मतभेदों का परिणाम थी।

घटना से मुझे पीड़ा हुई- धर्मेंद्र प्रधान

वहीं डीजीपी बंसल ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना को अंजाम देने वालों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट किया, 'घटना ने मुझे पीड़ा दी है और आहत किया है। प्रशासन को यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने चाहिए कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हों।' इनपुट-भाषा

Latest India News