A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड में सीसीएल ने 6.88 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया

झारखंड में सीसीएल ने 6.88 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया

 झारखंड में सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने पिछले वित्तीय वर्ष में 6.88 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया, जो अब तक का सर्वाधिक उत्पादन है। सीसीएल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

CCL produced 68.8 million tonnes of coal in Jharkhand- India TV Hindi Image Source : PTI, FILE PHOTO CCL produced 68.8 million tonnes of coal in Jharkhand  

रांची: झारखंड में सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) ने पिछले वित्तीय वर्ष में 6.88 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया, जो अब तक का सर्वाधिक उत्पादन है। सीसीएल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सीसीएल के अध्यक्ष सह महाप्रबंधक पी. एम. प्रसाद ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सीसीएल ने कोयला उत्पादन के अब तक के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं और दस प्रतिशत की वृद्धि के साथ वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुल 6.883 करोड़ टन कोयले का उत्पादन किया।

 उन्होंने बताया- 'मार्च के महीने में कुल 29 प्रतिशत वृद्धि के साथ एक करोड़ 12 लाख टन कोयले का उत्पादन किया गया। कोल इंडिया लिमिटेड की किसी भी आनुषंगिक इकाई ने एक महीने में इतना कोयला उत्पादन नहीं किया है।' प्रसाद ने कहा कि, 'कंपनी ने सात करोड़ टन कोयले की ढुलाई करने का कीर्तिमान भी बनाया है।' इनपुट-भाषा

Latest India News