A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Republic Day 2023: आतंकी सैयद सलाउद्दीन के गांव में पहली बार फहराया गया तिरंगा, आतंक के खिलाफ मुहिम में शामिल होने की शपथ

Republic Day 2023: आतंकी सैयद सलाउद्दीन के गांव में पहली बार फहराया गया तिरंगा, आतंक के खिलाफ मुहिम में शामिल होने की शपथ

भारतीय सेना के साथ मिलकर गांव के लोगों ने तिरंगा फहराया और राष्ट्र गान गया। सलाउद्दीन के गांव के लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम में हिस्सा लेने की शपथ भी खाई।

आतंकी सैयद सलाउद्दीन के गांव में गणतंत्र दिवस समारोह- India TV Hindi Image Source : मंजूर मीर आतंकी सैयद सलाउद्दीन के गांव में गणतंत्र दिवस समारोह

श्रीनगर : धारा 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में हालात तेजी से बदल रहे हैं। बदलाव की इस हवा का प्रतीक कश्मीर का बडगाम बना। यहां गणतंत्र दिवस के मौके पर मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी  सैयद सलाउद्दीन के गांव में भी तिरंगा फहराया गया। भारतीय सेना के साथ मिलकर गांव के लोगों ने तिरंगा फहराया और राष्ट्र गान गया। सलाउद्दीन के गांव के लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ मुहिम में हिस्सा लेने की शपथ भी खाई।

इस कार्यक्रम में स्कूल के बच्चे भी हाथ में तिरंगा लेकर शामिल हुए। बडगाम का यह इलाका बरसों से आतंकवाद से प्रभावित रहा है। यहां के लोग दहशत में जी रहे थे। लेकिन अब सुरक्षाबलों ने लोगों में भरोसा जगाया है। इसका नतीजा ये हुआ कि लोग बेखौफ होकर अपने घरों से निकले। लोगों ने हाथ में तिरंगा उठाया और आतंकवादियों को संदेश दे दिया कि अब वो डरने वाले नहीं हैं।

पूरे कश्मीर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

पूरे कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच बृहस्पतिवार को धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया। घाटी में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह श्रीनगर के सोनवार स्थित शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया गया। उपराज्यपाल के सलाहकार राजेश राय भटनागर मुख्य अतिथि थे और उन्होंने समारोह की अध्यक्षता की। हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) और स्कूली बच्चों की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट में हिस्सा लिया और भटनागर ने सलामी ली। परेड के बाद, केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश महासचिव अशोक कौल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लाल चौक के घंटाघर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। समारोह का सुगम संचालन सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था, लेकिन शहर में माहौल स्पष्ट रूप से शांत था। यातायात नियंत्रित करने के लिए कम जांच चौकियां स्थापित की गई थीं। शहर में चौराहों को अवरुद्ध करने के लिए कंटीले तारों का भी उपयोग नहीं किया गया था।

अनंतनाग और कुलगाम जिलों में गणतंत्र दिवस की परेड शानदार रही क्योंकि परेड बर्फबारी के बीच आयोजित की गई थी। बर्फबारी के चलते दोनों जगहों पर परेड मैदान सफेद रंग में तब्दील हो गया था। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के पट्टन इलाके में स्कूली बच्चों के एक समूह ने गणतंत्र दिवस के मौके पर 'तिरंगा' रैली निकाली। (इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें:

बजट से स्टार्टअप को मिलेगी रॉकेट सी रफ्तार, वित्त मंत्री कर सकती हैं इन कदमों की घोषणा
बोर्ड एग्जाम में अच्छे मार्क्स चाहिए तो बस ये काम कर लें, जितना सोचेंगे उतने ही नंबर आएंगे

Latest India News