A
Hindi News भारत राष्ट्रीय RRB-NTPC: रेलवे ने आरआरबी परीक्षा प्रदर्शन को लेकर दो लाख अभ्यर्थियों से संपर्क साधा

RRB-NTPC: रेलवे ने आरआरबी परीक्षा प्रदर्शन को लेकर दो लाख अभ्यर्थियों से संपर्क साधा

नई दिल्ली। रेलवे ने एनटीपीसी और ‘लेवल-1’ की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरे अभ्यर्थियों से संपर्क साधना शुरू किया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार बृहस्पतिवार को उसने करीब दो लाख विद्यार्थियों से संपर्क किया।

RRB-NTPC- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO RRB-NTPC

Highlights

  • रेलवे समिति को ई-मेल से 46,980 शिकायतें मिली
  • रेलवे भर्ती बोर्ड ने अलग-अलग मंडलों में 9861 शिविर लगाए
  • 16 फरवरी तक दर्ज कराई जा सकती हैं अपनी आपत्तियां

नई दिल्ली। रेलवे ने एनटीपीसी और ‘लेवल-1’ की परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं के विरोध में प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरे अभ्यर्थियों से संपर्क साधना शुरू किया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार बृहस्पतिवार को उसने करीब दो लाख विद्यार्थियों से संपर्क किया।गौरतलब है कि रेलवे बोर्ड की 2021 की गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी परीक्षा के विरूद्ध बिहार एवं उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन किया गया था। रेलवे को प्रदर्शन के चलते परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी और उसने शिकायतों पर गौर करने के लिए एक समिति बनाई। बृहस्पतिवार को रेलवे ने कहा कि उसे वेब कार्यक्रमों इरोम्स डॉट कॉम/ आउटरीच पर 1,40,440 शिकायतें मिली हैं जबकि ई-मेल से 46,980 शिकायतें मिली हैं। उसने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा अलग अलग मंडलों में करीब 9,861 शिविर लगाए गए, जिनमें व्यक्तिगत संवाद/ ईमेल एवं प्रतिवेदन प्राप्त किए गए। 16 सोलह फरवरी तक आपत्तियां दर्ज कराई जा सकती हैं। समिति इन शिकायतों की पड़ताल करने के बाद 4 मार्च को अपनी सिफारिशें सौंपेगी।

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड  (RRB) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) परीक्षा के रिजल्ट को लेकर छात्रों का विरोध उत्तर प्रदेश समेत बिहार में उग्र हो गया था। आलम यह हो गया था कि छात्रों ने एक ट्रेन में आग लगा दी थी। छात्रों का आरोप है कि, परीक्षा में बरती गई अनियमितताओं को लेकर शासन—प्रशासन तक को शिकायत की, पर कोई नतीजा नहीं निकला, लिहाजा छात्र सड़कों पर उतर गए थे। तब रेलवे मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके छात्रों को जांच का आश्वासन दिया था और इसके लिए रेलवे अधिकारियों की एक कमेटी बनाई थी, जो इस मामले को देख रही है। साथ ही शिकायतों क लिए छात्रों के लिए भी ई-मेल आईडी दिए गए, जिस पर छात्रों ने अपनी समस्या रखी है।

Latest India News