A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'साउथ कोरिया के इस मुश्किल समय में भारत उसके साथ है'- जयशंकर

'साउथ कोरिया के इस मुश्किल समय में भारत उसके साथ है'- जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दक्षिण कोरिया में भगदड़ में लोगों की मौत पर शोक जताया और कहा कि भारत दुख की इस घड़ी में पीड़ित देश के साथ है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI विदेश मंत्री एस जयशंकर(फाइल फोटो)

Jaishankar: साउथ कोरिया(South Korea) में हुई घटना को लेकर दुनिया भर के नेता अपनी-अपनी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। हैलोवीन(Halloween) पार्टी में ज्यादा भीड़ होने की वजह से भगदड़ मच गई, जिसमें बहुत सारे लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हुए हैं। इसी को लेकर फॉरेन मिनिस्टर एस जयशंकर(S Jaishankar) ने लोगो की मौत पर शोक जताया है। जयशंकर ने कहा कि साउथ कोरिया की इस दुख की घड़ी में भारत उसके साथ है। 

'इतने युवाओं की मौत से बहुत ज्यादा स्तब्ध हूं'

गौततलब है कि साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में ‘हैलोवीन पार्टी’ के दौरान ज्यादा भीड़ हो गई थी। जिसके बाद भीड़ ने एक पतली गली में घुसने की कोशिश की, जिससे मची भगदड़ में कुचलकर कम से कम 153 लोगों की जान चली गई। फॉरेन मिनिस्टर एस जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा कि सियोल की भगदड़ में इतने युवाओं की मौत से बहुत ज्यादा स्तब्ध हूं। उन्होंने लिखा कि अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं। उन्होंने लिखा कि हम मुश्किल की इस घड़ी में कोरिया गणराज्य के साथ एकजुटता व्यक्त करते हैं।

'घटना पर बाइडन ने ट्वीट कर जताया दुख'

सियोल की इस भयानक और दर्दनाक घटना को लेकर दिल्ली में दक्षिण कोरिया के दूतावास में उस देश के झंडे को आधा झुका दिया गया। दक्षिण कोरिया की योनहाप न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मृतकों में 19 विदेशी भी शामिल हैं। ये लोग ईरान, उज्बेकिस्तान, चीन और नॉर्वे से थे। इसपर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन(US President Joe Biden) ने ट्वीट में लिखा, 'जिल और मैं सियोल में अपनी जान गंवाले वाले लोगों को परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम कोरिया गणराज्य के लोगों के साथ शोक में हैं और सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने के लिए अपनी दुआएं भेजते हैं।' 

बाइडेन ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है, 'दोनों देशों का रिश्ता इतना अधिक जीवंत कभी नहीं रहा। हमारे लोगों के बीच का रिश्ता पहले से कहीं अधिक मजबूत है। अमेरिका इस दुखद समय में कोरियाई गणराज्य के लोगों के साथ खड़ा है।' 

Latest India News