A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा, देखिए आज सुबह 10 बजे इंडिया टीवी पर

'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा, देखिए आज सुबह 10 बजे इंडिया टीवी पर

राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक साध्वी ऋतंभरा 'आप की अदालत' के कटघरे से इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब देते हुए नजर आएंगी।

'आप की अदालत' में...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा

नई दिल्ली: साध्वी ऋतंभरा राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। जोश और आवेश से भरे उनके संबोधनों ने रामभक्तों में हमेशा ही एक नई ऊर्जा का संचार किया है। अयोध्या में राम मंदिर के आंदोलन में उनकी महत्ता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण पाने वाले पहले लोगों में से हैं। अपनी ओजस्वी वाणी से बड़े से बड़े प्रश्न को धराशायी कर देने वाली साध्वी ऋतंभरा आज सुबह 10 बजे लोकप्रिय शो 'आप की अदालत' के कटघरे में होंगी और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों का सामना करेंगी।

'सोची समझी साजिश के तहत गिराया गया था बाबरी ढांचा?'

'आप की अदालत' में साध्वी ऋतंभरा से जब पूछा गया कि क्या वह वाकई में बाबरी ढांचे को तोड़ने का प्लान बनाकर अयोध्या गई थीं और 1992 में जो कुछ हुआ वह सब सोची समझी साजिश का नतीजा था, तो उन्होंने कहा, 'प्लान तो नहीं था। नियति के द्वारा निश्चित की गई योजना थी। वह पराभवी युग का प्रतीक था। वह बिल्कुल ऐसा था जैसे किसी के पिता की हत्या करके उसकी लाश चौराहे पर टांग दो, और रोज उसको जूते मारो। वह हमारे स्वाभिमान को चुनौती देता था।' पूरे कार्यक्रम के दौरान साध्वी पर सवालों की बौछार होती रही और उन्होंने हर सवाल का उसी बेबाकी से जवाब दिया जिसके लिए वह जानी जाती हैं।

जनवरी 2023 से शुरू है नए एपिसोड्स का प्रसारण

बता दें कि कोरोना वायरस से दुनिया में फैली महामारी की वजह से 2 साल तक 'आप की अदालत' के नए एपिसोड्स की शूटिंग नहीं हो पाई थी और पुराने एपिसोड ही प्रसारित किए जा रहे थे। लेकिन अब इस चर्चित शो के नए एपिसोड्स का प्रसारण बीते 7 जनवरी से शुरू हो चुका है। दर्शक इसे पहले की तरह ही इंडिया टीवी पर देख सकते हैं। नए एपिसोड के पहले गेस्ट देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी थे। अडानी के बाद विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े कई मेहमान ‘आप की अदालत’ के कटघरे में मौजूद होकर रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे चुके हैं।

'आप की अदालत' के नाम दर्ज हैं कई बड़े कीर्तिमान

'आप की अदालत' में करीब 200 जानी-मानी हस्तियां अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 172 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ इकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर बॉलिवुड सुपरस्टार्स आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News