A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेंगलुरु में क्लास शुरू होने से पहले ही ढह गई स्कूल की इमारत, बाल-बाल बचे बच्चे

बेंगलुरु में क्लास शुरू होने से पहले ही ढह गई स्कूल की इमारत, बाल-बाल बचे बच्चे

बेंगलुरु में बीबीएमपी के एक नर्सरी स्कूल की इमारत सोमवार को क्लास शुरू होने से पहले ही ढह गई। शिवाजीनगर इलाके के पास कुक्स रोड पर स्थित इस इंग्लिश मीडियम नर्सरी स्कूल में 90 बच्चे पढ़ते हैं।

स्कूल की बिल्डिंग ढही- India TV Hindi Image Source : IANS स्कूल की बिल्डिंग ढही

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की ओर से संचालित एक नर्सरी स्कूल की इमारत सोमवार को क्लास शुरू होने से पहले ही ढह गई। शिवाजीनगर इलाके के पास कुक्स रोड पर स्थित इस इंग्लिश मीडियम नर्सरी स्कूल में 90 बच्चे पढ़ते हैं। हर दिन 70-80 नर्सरी के बच्चे स्कूल आते हैं और अगर स्कूल के समय में इमारत गिरती तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

बच्चों के लिए गंभीर खतरा

पुलिस ने बताया कि अधिकारियों ने जेसीबी मशीनों से मलबा हटाना शुरू कर दिया है। स्थानीय लोगों ने जर्जर इमारत में नर्सरी स्कूल चलाने के लिए अधिकारियों को घेरा और कहा कि इससे बच्चों के लिए गंभीर खतरा पैदा हो गया है। शिवाजीनगर से कांग्रेस विधायक रिजवान अरशद ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अधिकारियों ने पहले ही निर्वाचन क्षेत्र में पुरानी इमारतों की पहचान कर ली है। जो ढह गया, उसे मिलाकर तीन स्कूल भवनों का निर्माण किया जाएगा। एक निविदा पहले ही जारी की जा चुकी है, और जल्द ही एक नई इमारत बनाई जाएगी।

छात्रा को अंडा खिलाने का मामला

वहीं एक अन्य खबर में कुछ दिन पहले कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में एक ब्राह्मण छात्रा को मिड डे मील के दौरान अंडा खाने के लिए मजबूर करने का मामला सामने आया था। छात्रा के पिता ने स्कूल के हेडमास्टर और सहायक शिक्षक के खिलाफ शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। प्रारंभिक जांच के बाद प्रशासन ने मिड डे मील में अंडा परोसा जाना तो कबूला है, लेकिन किसी भी छात्र को खाने के लिए मजबूर किए जाने के आरोपों से इनकार कर दिया।
- IANS इनपुट के साथ

क्या 'लाल डायरी' राजस्थान चुनाव में कांग्रेस के लिए गले की हड्डी बन गई है?

गधी का दूध इतना महंगा क्यों? इस जगह लोग चम्मच में खरीद रहे; देखें VIDEO

Latest India News