A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: यूपीए का नेतृत्व करने की मांग के बीच शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

महाराष्ट्र: यूपीए का नेतृत्व करने की मांग के बीच शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

शरद पवार ने कहा है कि वह यूपीए का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और ना ही यूपीए अध्यक्ष पद में उनकी कोई रुचि है। हालांकि उन्होंने ये साफ किया कि अगर कोई सभी को साथ लाने की कोशिश करेगा तो वो उसका साथ देंगे और मदद करेंगे।

Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI Sharad Pawar 

Highlights

  • यूपीए का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी नहीं लेंगे- शरद पवार
  • यूपीए अध्यक्ष पद में कोई रुचि नहीं- शरद पवार
  • कोई सभी को साथ लाने की कोशिश करेगा तो उसका साथ देंगे- पवार

मुंबई: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ये मांग जोरों से उठ रही है कि एनसीपी नेता शरद पवार को यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) का अध्यक्ष बनाया जाए। हालही में एनसीपी युवा मोर्चा ने ऐसा प्रस्ताव भी पास किया था, जिसमें कहा गया था कि शरद पवार को यूपीए की कमान दी जाए।

अब इस मामले में शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह यूपीए का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी नहीं लेंगे और ना ही यूपीए अध्यक्ष पद में उनकी कोई रुचि है। हालांकि उन्होंने ये साफ किया कि अगर कोई सभी को साथ लाने की कोशिश करेगा तो वो उसका साथ देंगे और मदद करेंगे। 

एनसीपी युवा मोर्चा ने शरद पवार को यूपीए की कमान देने के लिए जो प्रस्ताव पास किया था, उस पर पूछे गए सवाल के जवाब में शरद पवार ने ये बातें कोल्हापूर में कही हैं। बता दें कि एनसीपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धीरज शर्मा ने कहा था कि हमने जो प्रस्ताव पास किया है, उसमें कहा गया था कि शरद पवार को क्षेत्रीय दलों का नेतृत्व करना चाहिए। हम सोनिया गांधी का विरोध नहीं कर रहे हैं लेकिन मौजूदा राजनीतिक हालातों में शरद पवार की स्वीकार्यता ज्यादा है, इसलिए उन्हें यूपीए अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करना सही होगा। 

वहीं कोल्हापुर में पवार ने ये भी कहा कि देश को आगे ले जाना होगा तो सभी को साथ रखना जरूरी है। हम भारतीय हैं, यह भावना जगना जरूरी है। लेकिन ये कह रहें है कि आप इस धर्म के हो, आप उस धर्म के हो, इस तरह जानबूझकर एक अलग माहौल बनाने की कोशिश हो रही है और ये देश के लिए घातक है।

Latest India News