A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट मामले में होगी CBI जांच, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट मामले में होगी CBI जांच, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

Sonali Phogat Case: आज ही गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर इसकी सिफारिश की थी। बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में मौत हो गई थी। इसके बाद से ही सोनाली का परिवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था।

Sonali Phogat Case- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Sonali Phogat Case

Highlights

  • गृह मंत्रालय ने जांच को मंजूरी दे दी है
  • 23 अगस्त को गोवा में हो गई थी मौत
  • पुलिस ने इसे हार्ट अटैक बताया था

Sonali Phogat Case: सोनाली फोगाट की मौत को लेकर सीबीआई (CBI) जांच की मंजूरी मिल गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच के लिए हरी झंडी दे दी है। आज ही गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर इसकी सिफारिश की थी। बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में मौत हो गई थी। इसके बाद से ही सोनाली का परिवार लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहा था। सोनाली फोगाट की बेटी ने भी हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। यही वजह है कि गृह मंत्रालय ने जांच को मंजूरी दे दी है।

 

 केंद्र के फैसले का फोगाट के परिवार ने किया स्वागत

सोनाली फोगाट की मौत मामले की सीबीआई से जांच कराने के केंद्र के फैसले का उनके परिवार ने स्वागत किया है। सोनाली फोगाट के भाई रिंकू फोगाट ने कहा कि हमारा परिवार शुरू से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि परिवार को सोनाली फोगाट की मौत के पीछे 'साजिश' का संदेह है और केवल सीबीआई जांच से ही सच्चाई सामने आ सकती है। रिंकू ने विश्वास जताया कि एजेंसी मामले की गहराई से जांच करेगी। 

 'हमारी पुलिस मामले की जांच बहुत अच्छी तरह से कर रही'

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "परिवार की लगातार मांग के बाद गृह मंत्री ने मामला सीबीआई को सौंप दिया है। अब सीबीआई जांच करेगी। गोवा पुलिस अपनी पूरी जांच सीबीआई को सौंपेगी। गोवा पुलिस पूरा सहयोग करेगी।" वहीं, आज सुबह गोवा में मीडिया से बात करते हुए सोनाली फोगाट मामले में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच जारी है। हमारी पुलिस मामले की जांच बहुत अच्छी तरह से कर रही है। गोवा पुलिस को बहुत अच्छे संकेत भी मिले हैं। मगर सोनाली फोगाट की बेटी की मांग को ध्यान में रखते हुए आज हम इस केस को सीबीआई को दे रहे हैं। इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को खत लिखने की बात भी कही गई थी।

Image Source : PTISonali Phogat

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में हो गई थी मौत

गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार से बीजेपी नेता 43 वर्षीय सोनाली फोगाट की पिछले महीने 23 अगस्त को गोवा में मौत हो गई थी, तब पुलिस ने इसे हार्ट अटैक बताया था। इसके बाद परिवार के लोगों ने इस केस में रेप और ब्लैकमेलिंग का दावा करते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर आरोप लगाया और पुलिस में शिकायत की थी तब हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई।

23 सितंबर तक CBI जांच की सिफारिश करने का 'अल्टीमेटम' 

वहीं, सर्व जातीय खाप महापंचायत ने रविवार को सोनाली फोगाट की मौत के मामले में 23 सितंबर तक सीबीआई की जांच की सिफारिश करने का 'अल्टीमेटम' दिया था। हिसार के जाट धर्मशाला में महापंचायत का आयोजन किया गया था। सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा और परिवार के अन्य सदस्यों ने भी बैठक में भाग लिया था। महापंचायत में फैसला हुआ कि अगर सरकार मामले की सीबीआई से जांच कराने में विफल रहती है, तो 24 सितंबर को ऐसी ही एक और बैठक आयोजित की जाएगी। पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि 24 सितंबर को बैठक में भाग लेंगे और 'कड़ा निर्णय' लेंगे। महापंचायत में 15 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। इसमें सोनाली के परिवार के पांच सदस्य भी शामिल हैं। 

Latest India News