A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Tejinder Singh Bagga: हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद देर रात घर पहुंचे बग्गा, जानिए क्या रहा पूरा घटनाक्रम?

Tejinder Singh Bagga: हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद देर रात घर पहुंचे बग्गा, जानिए क्या रहा पूरा घटनाक्रम?

दिल्ली भाजपा के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा दिन भर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद शुक्रवार देर रात अपने घर पहुंच गए।

Tejinder Singh Bagga: - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Tejinder Singh Bagga: 

Tejinder Singh Bagga: दिल्ली भाजपा के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा दिन भर चले हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद शुक्रवार देर रात अपने घर पहुंच गए। पंजाब पुलिस के साथ दिल्ली और हरियाणा पुलिस की दिनभर चली गहमागहमी के बाद शुक्रवार रात 12:30 बजे तजिंदर पाल बग्गा को गुरुग्राम स्थित द्वारका अदालत की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्वयं सिद्धा त्रिपाठी के समक्ष पेश किया गया। मजिस्ट्रेट के सामने बग्गा की मेडिकल रिपोर्ट भी पेश की गई, जिसमें उनकी पीठ व हाथ में चोटें पाई गईं। बग्गा ने मजिस्ट्रेट से कहा कि वह अपने घर जाना चाहते हैं, जिसके बाद अदालत ने उन्हें पुलिस सुरक्षा में घर भेजा।

देर रात घर पहुंचने पर बड़ी संख्या में समर्थकों ने तजिंदर पाल बग्गा का स्वागत किया. मजिस्ट्रेट के सामने पेशी से पहले बग्गा की दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में मेडिकल कराया गया। अदालत ने उन्हें घर छोड़ने के अलावा हरिनगर थाने के एसएचओ से सुरक्षा का ध्यान रखने के लिए कहा। पंजाब पुलिस के वकीलों की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट स्वयं सिद्धा त्रिपाठी की सोसायटी के बाहर खड़ी थी, लेकिन उन्हें तजिंदर पाल बग्गा की पेशी व घर लौटने की भनक तक नहीं लगी। देर रात 1 बजे तक पंजाब पुलिस के वकील मजिस्ट्रेट की सोसायटी के बाहर खड़े रहे। दिल्ली पुलिस के जरिए उन्हें पता लगा कि बग्गा की मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी हो चुकी है और वह अपने घर जा चुके हैं।

जानिए कैसे दिनभर चला गिरफ्तारी ​और फिर वापस दिल्ली लाने का घटनाक्रम

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि उसने मोहाली में दर्ज एक मामले में बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को सुबह दिल्ली में उनके आवास से गिरफ्तार किया। हालांकि, बग्गा को दिल्ली से मोहाली ले जा रहे पंजाब पुलिस की गाड़ियों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया और पंजाब पुलिस की गाड़ियों को कुरुक्षेत्र के पीपली पुलिस थाने ले जाया गया। पंजाब पुलिस की टीम को रोके जाने के सवाल पर हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, 'ऐसी जानकारी मिली है कि बग्गा को उनके आवास से जबरन उठाया गया। हमें इन चीजों को सत्यापित और इसकी पुन: जांच करनी होगी।'

दिल्ली पुलिस ने अपने संरक्षण में लिया और बग्गा को ले आई दिल्ली

इसके बाद, दिल्ली पुलिस की एक टीम ने ‘बेहद नाटकीय घटनाक्रम’ में कुरुक्षेत्र में बग्गा को पंजाब पुलिस से अपने संरक्षण में ले लिया। कुरुक्षेत्र के एक पुलिस अधिकारी ने फोन पर बताया कि दिल्ली पुलिस की एक टीम कुरुक्षेत्र पहुंची और बग्गा को अपने साथ लेकर राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गई। हालांकि, बग्गा की गिरफ्तारी के पीछे की वजह और इसकी कानूनी वैधता के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आयी है। पंजाब पुलिस ने दावा किया कि 5 नोटिस भेजे जाने के बावजूद बग्गा जांच में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद उन्हें कानून की उचित प्रक्रिया के बाद सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

जानिए तेजिंदर बग्गा और उनके पिता ने क्या कहा

बग्गा को पंजाब पुलिस द्वारा उठाकर ले जाने से लेकर नाटकीय घटनाक्रम के बाद वापस घर आने के बाद तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह बग्गा ने बताया कि हमें चिंता थी कि नाजायज़ तरीके से पंजाब पुलिस बेटे को पकड़कर ले गई थी। पंजाब में उसके लिए हर तरह का ख़तरा हो सकता था। अब पुलिस जो आनी थी वो आ चुकी है, उनका ड्रामा खत्म हो गया। अब हम केजरीवाल के घर जाएंगे और उनसे बात करेंगे।

पटका और चप्पल तक नहीं पहनने दी गई: तेजिंदर

पंजाब पुलिस ने तेजिंदर को ले जाते समय कैसा व्यवहार किया, इस बारे में भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा  ने बताया कि मुझे न पटका पहनने का मौका दिया, न चप्पल पहनने का मौका दिया और मुझे पुलिस जीप के अंदर फेंक दिया। ये अवैध तरीके से ये अपहरण पंजाब पुलिस द्वारा किया गया था। लोकल पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई।

 

 

 

Latest India News