A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी के बाद अब क्या तेजस्वी का नंबर? अहमदाबाद के कोर्ट में दाखिल की गई याचिका, जानिए पूरा मामला

राहुल गांधी के बाद अब क्या तेजस्वी का नंबर? अहमदाबाद के कोर्ट में दाखिल की गई याचिका, जानिए पूरा मामला

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद के मेट्रो कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में तेजस्वी यादव के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है।

Tejashwi Yadav, defamation case- India TV Hindi Image Source : FILE तेजस्वी यादव

अहमदाबाद: आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो वर्ष की सजा और उनकी लोकसभा सदस्यता जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि अब तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ गुजरात के अहमदाबाद के मेट्रो कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में तेजस्वी यादव के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस मामले में सुनवाई एक मई को होगी।

क्या बोले थे तेजस्वी यादव 

बता दें की जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई के छापों के बाद तेजस्वी यादव लगातार केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला बोल रहे थे। इसी दौरान मेहुल चौकसी से रेड क्रॉस नोटिस हटने की खबर आई थी। इसी विषय पर विधानसभा में बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा था, "दो ठग हैं ना...आज देश के हालात देखे जाएं तो सिर्फ गुजराती ही ठग हो सकते हैं और उनके को माफ किया जाएगा।" 

ऐसे ही मामले में जा चुकी है राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता 

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष ने 'मोदी सरनेम' को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने अपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद 23 मार्च को सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को दोषी करार दिया था और दो साल के कारावास की सजा सुनाई थी। इस फैसले के एक दिन बाद उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार दिया गया था। 

Latest India News