A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कंधार हाईजैक को अंजाम देने वाला आतंकी ज़हूर मिस्त्री ढेर, पाकिस्तान में रह रहा था नाम बदलकर

कंधार हाईजैक को अंजाम देने वाला आतंकी ज़हूर मिस्त्री ढेर, पाकिस्तान में रह रहा था नाम बदलकर

ज़हूर मिस्त्री अपनी पहचान छिपाकर पाकिस्तान में रह रहा था और यहां उसे सब जाहिद अखुंद के नाम से जानते थे। 1 मार्च को कराची की अख्तर कॉलोनी में बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

कंधार हाईजैक को अंजाम देने वाला आतंकी हुआ ढेर- India TV Hindi Image Source : FILE कंधार हाईजैक को अंजाम देने वाला आतंकी हुआ ढेर

'कंधार हाईजैक' को अंजाम देने वाले एक आंतकी की पाकिस्तान के कराची में हत्या कर दी गई है। एयर इंडिया के विमान IC-814 को हाईजैक करने वाले आतंकी जहूर मिस्त्री उर्फ जाहिद अखुंद की 1 मार्च को पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स की मानें तो दो बाइक सवार बदमाशों ने ज़हूर मिस्त्री की हत्या की है और वह पाकिस्तान में पहचान छिपाकर रह रहा था। 

News9 के सूत्रों ने बताया, ज़हूर मिस्त्री अपनी पहचान छिपाकर पाकिस्तान में रह रहा था और यहां उसे सब जाहिद अखुंद के नाम से जानते थे। 1 मार्च को कराची की अख्तर कॉलोनी में बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी।

नाम और पहचान छिपाकर पाकिस्तान में रहा था-

पाकिस्तानी मीडिया ने भी इस खबर को ज्यादा तरजीह नहीं दी और यहां सिर्फ एक बिजनेसमैन की हत्या के नाम से ही इसे चलाया जा रहा था। यहां तक कि कई बड़े मीडिया संस्थानों में उसके नाम को भी नहीं बताया गया है। News9 को एक प्रोड्यूसर ने बताया, 'हम लोगों को बिजनेसमैन के मर्डर की जानकारी मिली है और हमें इसे कवर नहीं करने के लिए कहा गया है। हालांकि अभी तक इसे कवर नहीं करने की वजह तो नहीं बताई गई है।'

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में बताया गया, 'इंटेलिजेंस के मुताबिक, कराची में हुए ज़हूर के जनाज़े में रऊफ असगर भी शामिल हुआ। असगर जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशनल चीफ और जैश चीफ मसूद अज़हर का भाई है। बता दें, IC-814 एयरक्राफ्ट को पांच आतंकियों ने नेपाल से हाईजैक किया था।

Latest India News