A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विदाई से पहले शादी के जोड़े में ही पेपर देने पहुंच गई दुल्हन, इंतजार करता रहा दूल्हा

विदाई से पहले शादी के जोड़े में ही पेपर देने पहुंच गई दुल्हन, इंतजार करता रहा दूल्हा

झांसी जिले के डोंगरी गांव में रहने वाली दुल्हन कृष्णा राजपूत की शादी बबीना के रहने वाले दूल्हा यशपाल सिंह के साथ निर्धारित हुई थी। पहले दोनों की शादी की तारीख 4 मई थी। लेकिन निकाय चुनाव होने की वजह से शादी की दिनांक को बदलकर 15 मई कर दिया गया।

Uttar Pradesh, Jhansi, bride, paper, wedding dress, groom- India TV Hindi Image Source : ANI शादी के जोड़े में ही पेपर देने पहुंच गई दुल्हन

झांसी: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कॉलेजों के पेपर चल रहे हैं और शादियां भीं। इस बीच कई बार तो ऐसा हो रहा है कि जिस दिन शादी है उस दिन ही दूल्हा या दुल्हन का पेपर भी है। एक ऐसा ही मामला झांसी से सामने आया है, जहां दुल्हन फेरों को बीच में ही रोककर आ गई और उसने पेपर लिखा। पेपर लिखने के बाद वह वापस अपने घर गई और शादी की रस्मों को पूरा किया। दुल्हन के इस फैसले की हर कोई प्रशंसा कर रहा है। 

पहले 4 मई को होनी थी दोनों की शादी 

दरअसल, झांसी जिले के डोंगरी गांव में रहने वाली दुल्हन कृष्णा राजपूत की शादी बबीना के रहने वाले दूल्हा यशपाल सिंह के साथ निर्धारित हुई थी। पहले दोनों की शादी की तारीख 4 मई थी। लेकिन निकाय चुनाव होने की वजह से शादी की दिनांक को बदलकर 15 मई कर दिया गया। बाद में पता चला कि 16 मई को उसका बीए तृतीय वर्ष का पेपर भी है। 15 मई की शाम को बारात आती है और उसका धूमधाम से स्वागत किया जाता है। वहीं जब 16 मई की सुबह कृष्णा के फेरे चल रहे थे तब उसने फेरे रोकते हुए कॉलेज जाकर परीक्षा देने की बात कही।

इस दौरान दूल्हा करता रहा इंतजार 

पहले परिवार वाले यह बात सुनकर हैरान थे लेकिन बाद उन्होंने कृष्णा को पेपर देने के लिए जाने की इजाजत दे दी। इस दौरान कृष्णा शादी के जोड़े में ही एग्जाम हॉल पहुंच गई। इस दौरान दूल्हा यशपाल दुल्हन के वापस लौटने का इंतजार करता रहा। कुछ घंटे बाद जब कृष्णा परीक्षा देकर वापस घर पहुंची तथा फिर सात फेरों को पूरा किया साथ ही शादी की बाकी की रस्मों को भी पूरा किया गया।

Latest India News