A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Uttarakhand News: चुनाव में उम्मीदवार की ओर से बांटी गई शराब, पीने से 5 लोगों की मौत

Uttarakhand News: चुनाव में उम्मीदवार की ओर से बांटी गई शराब, पीने से 5 लोगों की मौत

Uttarakhand News: पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Uttarakhand News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Uttarakhand News

Uttarakhand News: उत्तराखंड के हरिद्वार से एक मामला सामने आया है, जहां पंचायत चुनाव के एक उम्मीदवार की ओर से बांटी गई शराब पीने से शनिवार को पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गांवों के कई अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं। पुलिस ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुछ लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि घटना के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 पुलिस ने बताया कि पथरी थाने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। घटना से प्रभावित दोनों गांव- फूलगढ़ और शिवगढ़ इसी थाना क्षेत्र के तहत आते हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआती जांच में जहरीली शराब पीने को मौत की वजह नहीं बताया गया है। राज्य सरकार ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच कराने के आदेश दिए हैं। 

कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र यादव ने कहा कि फूलगढ़ गांव में तीन लोगों- राजू, अमरपाल और भोला की जबकि शिवगढ़ गांव में दो लोगों मनोज और काका की शराब पीने के बाद मौत हुई है। उन्होंने बताया कि कुछ और लोग अस्पताल में भर्ती हैं। एसएसपी ने कहा कि शराब की गुणवत्ता की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह पता करने का भी प्रयास किया जा रहा है कि मौत की वजह जरुरत से ज्यादा शराब पीना तो नहीं है। 

चुनाव के उम्मीदवार ने बांटी थी शराब

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसी सूचना है कि पंचायत चुनाव के उम्मीदवार ने ग्रामीणों को शराब बांटी थी, उम्मीदवार की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पथरी थाने के एसएचओ रवींद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है। हरिद्वार के जिला मजिस्ट्रेट विनय शंकर पांडेय के हवाले से मुख्यमंत्री कार्यालय की रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरुआती जांच से संकेत मिलता है कि इस मामले में अवैध शराब का सेवन मौत का कारण नहीं है। पांडेय ने कहा कि मौत के सही कारण का पता पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और मजिस्ट्रेट की जांच रिपोर्ट आने पर चलेगा।

Latest India News