A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड पुलिस के 20 दारोगा एक साथ निलंबित किए गए, सामने आई चौंकाने वाली ये वजह

उत्तराखंड पुलिस के 20 दारोगा एक साथ निलंबित किए गए, सामने आई चौंकाने वाली ये वजह

उत्तराखंड पुलिस के 20 दारोगा एक साथ निलंबित कर दिए गए हैं। ये कार्रवाई साल 2015-16 में सब इंस्पेक्टर की हुई भर्ती जांच में हुए खुलासे के बाद की गई है। आरोप है कि भर्ती में धोखाधड़ी और नकल हुई है।

Uttarakhand police- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE 20 दारोगा एक साथ निलंबित

देहरादून: उत्तराखंड पुलिस प्रशासन से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां उत्तराखंड पुलिस के 20 दारोगा एक साथ निलंबित किए गए हैं। एडीजी डॉ वी मुरुगेशन ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं। साल 2015-16 में सब इंस्पेक्टर की हुई भर्ती जांच में हुए खुलासे के बाद ये कार्रवाई की गई है। भर्ती में धोखाधड़ी और नकल करके पास होने का आरोप है। संबंधित पुलिस कप्तानों को निलंबित दारोगाओं की सूची भेजी गई है। जांच पूरी होने तक ये 20 दारोगा निलंबित रहेंगे। 

क्या है पूरा मामला

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर डॉ. वी मुरुगेशन से मिली जानकारी के मुताबिक,  2015 के सब इंस्पेक्टर भर्ती मामले की जांच विजिलेंस को दी गई थी। विजिलेंस की रिपोर्ट में ये सामने आया कि 20 इंस्पेक्टर ऐसे पाए गए हैं, जिन्होंने धोखाधड़ी और नकल नेटवर्क के साथ मिलकर इस परीक्षा को पास किया। इसी मामले में संबंधित जिलों के पुलिस कप्तानों को इन पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित करने के लिए कहा गया है। 

बता दें कि विजिलेंस की कुमाऊं और गढ़वाल यूनिट इस केस को खंगाल रही है और विजिलेंस की टीम इस मामले को लेकर लखनऊ भी होकर आ चुकी है। जहां विजिलेंस को कुछ अहम सबूत मिले हैं। 

 

Latest India News