A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Vaishno Devi Stampede News: वैष्णो दैवी तीर्थ क्षेत्र में कैसे मची भगदड़, जानें डीजीपी ने क्या वजह बताई

Vaishno Devi Stampede News: वैष्णो दैवी तीर्थ क्षेत्र में कैसे मची भगदड़, जानें डीजीपी ने क्या वजह बताई

दिलबाग सिंह ने बताया कि यह घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और पुलिस एवं अन्य अधिकारियों ने स्थिति पर समय रहते काबू पा लिया।

Vaishno devi Stampede News:वैष्णो दैवी तीर्थ क्षेत्र में कैसे मची भगदड़, जानें डीजीपी ने क्या वजह बत- India TV Hindi Image Source : ANI Vaishno devi Stampede News:वैष्णो दैवी तीर्थ क्षेत्र में कैसे मची भगदड़, जानें डीजीपी ने क्या वजह बताई

Highlights

  • कुछ युवा लड़कों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ
  • कुछ ही सेकंड के भीतर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई

Vaishno devi Stampede: जम्मू-कश्मीर के कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई। इस दुखद हादसे को लेकर जम्मू कश्मीर के डीजीपी का बयान सामने आया है। डीजीपी  दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि कुछ युवाओं के बीच मामूली कहासुनी के कारण वैष्णो देवी तीर्थ क्षेत्र में भगदड़ की स्थिति बनी जिसमें दुर्भाग्य से 12 लोगों की मौत हो गई। 

दिलबाग सिंह ने बताया कि यह घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और पुलिस एवं अन्य अधिकारियों ने स्थिति पर समय रहते काबू पा लिया। सिंह ने बताया कि घटनास्थल से मिली प्रारंभिक सूचना के अनुसार, कुछ युवा लड़कों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ और कुछ ही सेकंड के भीतर भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई। 

उन्होंने कहा, “पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने त्वरित प्रतिक्रिया दी तथा भीड़ में व्यवस्था तुरंत बहाल कर ली गई लेकिन उस वक्त तक नुकसान हो चुका था।” पुलिस प्रमुख ने कहा, “घायलों को तुरंत पास के अस्पतालों में पहुंचाया गया।” उन्होंने बताया कि घटना में 15 लोग घायल हुए हैं। 

इनपुट-भाषा

Latest India News