A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केरल: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव का मामला, एक शख्स गिरफ्तार

केरल: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव का मामला, एक शख्स गिरफ्तार

इस घटना की जांच में शामिल आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि यहां के तनूर के रहने वाले आरोपी रिजवान (19) को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में थाने से जमानत पर रिहा कर दिया गया।

वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : फाइल वंदे भारत एक्सप्रेस

मलाप्पुरम (केरल): रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की कथित घटना के सिलसिले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की यह कथित घटना इस महीने की शुरुआत में उस समय हुई थी जब ट्रेन मलाप्पुरम जिले में थिरुनावाया और तिरूर के बीच एक क्षेत्र से गुजर रही थी। इस घटना की जांच में शामिल आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि यहां के तनूर के रहने वाले आरोपी रिजवान (19) को सोमवार को गिरफ्तार किया गया और बाद में थाने से जमानत पर रिहा कर दिया गया। 

रिजवान के अनुसार उसने ट्रेन पर पत्थर नहीं फेंके थे और वह रेल की पटरियों के पास एक धातु की वस्तु के साथ खेल रहा था, जिसे वह अपने हाथों से घुमा रहा था, और वही ट्रेन से जा टकराई, जिससे ट्रेन की खिड़की के शीशे पर मामूली खरोंच आई। आरपीएफ के अधिकारी ने कहा, ‘‘ अगर ट्रेन पर पथराव हुआ होता तो नुकसान ज्यादा होता। ’’ उन्होंने कहा कि आरपीएफ अब जांच के संबंध में अपनी रिपोर्ट यहां मंजेरी स्थित मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष रखेगी। यह घटना एक मई की शाम को हुई थी और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। 

वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाएं

  1. केरल में वंदेभारत पर पथराव- इस घटना में ट्रेन की कोच की खिड़कियों पर लगे कांच के शीशे टूट गए।
  2. आंध्र प्रदेश के तिरुपति में वंदे भारत पर पथराव- तिरुपति में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ। रेलवे ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया।
  3. हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत पर पथराव-इस ट्रेन पर पांच बार पथराव की घटनाएं हुई। पथराव से ट्रेन की कोच के कांच भी टूट गए थे। 
  4. मैसूर-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव-इस घटना में ट्रेन की दो खिड़कियां टूट गई थीं

इनपुट-भाषा

Latest India News