A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पुणे में वंदे-भारत एक्सप्रेस का ढोल-बाजे के साथ स्वागत, पीएम मोदी भी हुए मुरीद, ट्वीट कर कही ये बात

पुणे में वंदे-भारत एक्सप्रेस का ढोल-बाजे के साथ स्वागत, पीएम मोदी भी हुए मुरीद, ट्वीट कर कही ये बात

वंदे-भारत एक्सप्रेस का पुणे स्टेशन पर ऐसा शानदार स्वागत हुआ कि पीएम मोदी भी इसके मुरीद हो गए और उन्होंने इसका वीडिया ट्वीट कर पुणे के लोगों की तारीफ की है।

वंदे भारत एक्सप्रेस- India TV Hindi Image Source : पीटीआई वंदे भारत एक्सप्रेस

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के आगमन का ढोल-बाजे के साथ शानदार स्वागत किया गया। यह ट्रेन मुंबई से सोलापुर के बीच चलती है और शुक्रवार को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई है। पुणे स्टेशन पर ट्रेन के आने से पहले से ही बड़ी संख्या में लोग ट्रेन के स्वागत के लिए ढोल-बाजे के साथ प्लेटफॉर्म पर मौजूद थे। वंदे भारत एक्सप्रेस के शानदार स्वागत के वीडियो को सेंट्रल रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। यह वीडियो प्रधानमंत्री मोदी को काफी पंसद आया। उन्होंने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर  शेयर किया और लिखा है कि निश्चित तौर पुणे के लोग पारंपरिक शैली में स्वागत करना जानते हैं।

पीएम मोदी ने कल  मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए दो वंदे भारत ट्रेन को शुक्रवार को हरी झंडी दिखाई थी। पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। यह ट्रेन पुणे के रास्ते सोलापुर तक जाती है। पुणे पहुंचने पर इस ट्रेन का लोगों ने शानदार स्वागत किया।

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई और सोलापुर के बीच 455 किलोमीटर की दूरी छह घंटे 30 मिनट में तय करेगी, जिससे वर्तमान में लगने वाले समय में लगभग एक घंटे की बचत होगी। मध्य रेलवे (सीआर) के एक अधिकारी ने बताया कि सीएसएमटी-सोलापुर वंदे भारत ट्रेन में खानपान सेवा के बिना एक तरफ का किराया ‘चेयर कार’ के लिए एक हजार रुपये और ‘एक्जीक्यूटिव चेयर कार’ के वास्ते 2,015 रुपये होगा, जबकि खानपान के साथ इन श्रेणियों का किराया क्रमशः 1,300 रुपये और 2,365 रुपये होगा।

ये भी पढ़ें - 

तुर्की में भयानक भूकंप, तस्वीरें देख दहल जाएगा आपका दिल

जानिए तुर्की में क्यों आया इतना भयानक भूकंप, क्यों नहीं थी इस आपदा से निपटने की तैयारी? 

Latest India News