A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Today: IMD ने बताया- गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR समेत जल्द होगी देश के इन हिस्सों में बारिश

Weather Today: IMD ने बताया- गर्मी से मिलने वाली है राहत, दिल्ली-NCR समेत जल्द होगी देश के इन हिस्सों में बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बहुत गर्मी पड़ रही है। दोपहर के वक्त गर्म हवाएं भी चल रही हैं। लेकिन मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली मौसम विभाग का कहना है कि 23 मई से 28 मई तक हल्की बारिश, गरज की संभावना है।

weather - India TV Hindi Image Source : FILE मौसम

नई दिल्ली: बीते कुछ दिनों से देश के तमाम हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है और चिलचिलाती धूप की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में तापमान 42 डिग्री से ज्यादा जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने थोड़ी राहत देते हुए कहा है कि कुछ राज्यों में बारिश की संभावना है। यहां जानें कैसा रहेगा मौसम- 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में बहुत गर्मी पड़ रही है। दोपहर के वक्त गर्म हवाएं भी चल रही हैं। लेकिन मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली मौसम विभाग का कहना है कि 23 मई से 28 मई तक हल्की बारिश, गरज की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 43, न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रह सकता है। 

यूपी-बिहार में कैसा रहेगा मौसम 

यूपी में भीषण गर्मी है। मौसम विभाग का कहना है कि एक-दो दिन में बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों के दौरान यूपी के पश्चिमी भागों में बूंदें बरस सकती हैं। वहीं 48 घंटों के अंदर राज्य के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसी तरह बिहार में अगले तीन-चार दिनों में गरज और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। IMD के पटना केंद्र ने सोमवार को कहा था कि 26 मई तक अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और ओले गिर सकते हैं। 

पंजाब- हरियाणा समेत यहां भी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी बारिश का अनुमान है। पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में 24 से 25 मई के बीच बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़ सकते हैं। राजस्थान में भी अगले 3 दिन तक धूल भरी आंधी चल सकती है और बारिश का भी अनुमान है। 

ये भी पढ़ें: 

शरद पवार बोले- प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हूं, इस बात को लेकर कर रहे हैं काम 

 

'वायनाड से राहुल को विदा करें लोग, नहीं तो अमेठी जैसा होगा हाल', केरल में स्मृति ईरानी ने कसा तंज

Latest India News