A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: देश के इन राज्यों बारिश की संभावना, जानिए अगले 4 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Weather Update: देश के इन राज्यों बारिश की संभावना, जानिए अगले 4 दिन कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

Weather Update: मौसम विभाग अनुमान जता रहा है कि आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली में बारिश का दौर बना रह सकता है। इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 36 डिग्री सेल्सियम के बीच बना रहेगा।

Weather Update- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Weather Update

Highlights

  • दिल्ली में अगले चार दिनों तक बारिश का दौर
  • गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी
  • यूपी में 3 दिनों तक बारिश के आसार नहीं

Weather Update: मानसून पूरे भारत में सक्रिय हो गया है। इसी के साथ देश के अलग अलग राज्यों मे बारिश का दौर जारी है। कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है। दिल्ली में बारिश का दौर रुकने के बाद उमस बढ़ गई है। हालांकि आसमान में बादल छाए हुए हैं। जानिए किन राज्यों में आज बारिश का दौर बना रहेगा।

राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में बारिश का दौर थमने के बाद उमस ने परेशान कर दिया है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 के आसपास बना रह सकता है। इसी बीच मौसम विभाग का अनुमान है कि आज रविवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने ने के आसार हैं। मौसम विभाग अनुमान जता रहा है कि आने वाले 4 दिनों तक दिल्ली में बारिश का दौर बना रह सकता है। इस दौरान दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री से 36 डिग्री सेल्सियम के बीच बना रहेगा।

गुजरात के कई इलाकों में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

गुजरात के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश की वजह से यहां राज्य के कई इलाकों में सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। गुजरात के कई इलाकों में इतनी ज्यादा बारिश हुई है कि कई गांवों में पानी भर गया, सड़के जलमग्न हो गई हैं। दक्षिण गुजरात के नवसारी और डांग जिले में सुबह सुबह से लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश के चलते नवसारी के कुछ इलाकों में बरसाती पानी भरने से लोगों को काफी दिक्कतों का समना करना पड़ा, कई जगहों पर सड़कें बंद कर दी गई हैं। गुजरात के अहमदाबाद में आज अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस बना रह सकता है। अहमदाबाद में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर बने रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। 

बिहार में बारिश का दौर जारी

बिहार में भी कहीं हल्की तो कहीं बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश से कई गांवों और कस्बों में परेशानियां आई हैं। राजधानी पटना में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और ​अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा। एमपी में भी कई इलाकों में बारिश का दौर बना हुआ है। जबकि कई जगह बारिश न होने से उमस बनी हुई है। इसी बीच राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा। 

यूपी में 3 दिनों तक बारिश के आसार नहीं

वहीं यूपी की बात करें तो इस राज्य पर भी मानसून छा गया है। हालांकि कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का दौर है। इसी बीच मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 3 दिनों तक राज्य में तेज बारिश के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं। हालांकि इसी बीच बूंदाबांदी का सिलसिला जारी रहेगा। 3 दिन बाद फिर से बारिश होने की संभावना बनेगी और बारिश का दौर शुरू होगा। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री रहेगा। गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 

Latest India News