A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Weather Update: दिल्ली एनसीआर में उमस ने किया परेशान, मानसून के लिए बस इतना करें इंतजार, जानें देश का मौसम

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में उमस ने किया परेशान, मानसून के लिए बस इतना करें इंतजार, जानें देश का मौसम

Weather Update: दिल्ली में गर्मी और उमस के बीच मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज 27 जून को आंशिक बादल छाए रहेंगे। दिल्ली एनसीआर में 27 जून से 2 जुलाई तक गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

Weather Update- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Weather Update

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में गर्मी और उमस ने फिर परेशान कर दिया है। पिछले सप्ताह तापमान में कमी आई थी, लेकिन फिर गर्मी के कारण लोग परेशान हैं। उधर, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि दिल्ली में आज से मौसम बदल सकता है। जानें देशभर में कहां कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में गर्मी और उमस के बीच मौसम बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज 27 जून को आंशिक बादल छाए रहेंगे। दिल्ली एनसीआर में 27 जून से 2 जुलाई तक गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। इस दौश्रान 28 जून से रोज हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 29 जून से दिल्ली के तापमान में कमी आने की संभावना जताई है। दरअसल, सामान्यतौर पर मानसून 27 जून को दस्तक देता है, लेकिन इस बार 30 जून तक मानसून के दिल्ली पहुंचने की बात मौसम विभाग कर रहा है।

लखनऊ में आज हो सकती है बारिश

उत्तर प्रदेश में कहीं गर्मी तो कहीं बारिश का मौसम बना हुआ है। इसी बीच राजधानी लखनऊ में आज बारिश हो सकती है। वहीं गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और ​अधिकतम तापमान 38 डिगी सेल्सियस रहने का अनुमान है। गाजियाबाद में भी 28 से 30 जून क बीच बारिश हो सकती है। 

इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग की मानें तो 28 जून व 29 जून का बिहार में भारी से बहुत भारी बारिश का अंदेशा जताया गया है। इन्हीं तारीखों में उप हिमालयी पश्चिम बंगाल में भार से अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं जम्मू कश्मीर, लद्दाख, पश्चिमी राजस्थान में 30 जून को भारी बारिश का अनुमान है। इसी तरह एमपी, छत्तीसगढ़, विदर्भ के कई स्थानों पर 27 से 30 जून के बीच बारिश होने की संभावना है। 

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड भी भी मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हालांकि अभी उत्तराखंड में मानसून का आगमन नहीं हुआ है, लेकिन इस अलर्ट को मानसून की एंट्री भी माना जा रहा है। बारिश को देखते हुए लोगों से ऐहतियात बरतने को कहा गया है। 

Latest India News