A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में खत्म हो सकता है वीकेंड कर्फ्यू? सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिए संकेत

दिल्ली में खत्म हो सकता है वीकेंड कर्फ्यू? सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिए संकेत

सीएम केजरीवाल ने कहा, जल्द ही हम (कोविड) प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का प्रयास करेंगे। हम लोग इस दिशा में लगातार प्रयास भी कर रहे हैं। क्योंकि पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

Highlights

  • डीडीएमए दिल्ली में महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को बैठक करेगा
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसको लेकर संकेत भी दिए हैं
  • दिल्ली में पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है। दिल्ली के शीर्ष कोविड-19 प्रबंधन निकाय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) दिल्ली में महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के लिए गुरुवार को बैठक करेगा। उम्मीद की जा रही है कि राजधानी में लागू कोविड प्रतिबंध में इसे देखते हुए थोड़ी ढील जरूर दी जा सकती है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इसको लेकर संकेत भी दिए हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा, जल्द ही हम (कोविड) प्रतिबंधों को हटाने और आपके जीवन को सामान्य स्थिति में लाने का प्रयास करेंगे। हम लोग इस दिशा में लगातार प्रयास भी कर रहे हैं। क्योंकि पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट देखी गई है। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी करीब 20 प्रतिशत तक कम हो गया है। आज यह करीब 10 प्रतिशत है जबकि करीब 10 दिन पहले 15 जनवरी को पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत था। ये लगातार वैक्सीनेशन के बाद ही संभव हो पाया है।

सप्ताहांत कर्फ्यू और दुकानें खोलने के लिए सम-विषय व्यवस्था हटाने की व्यापारियों के साथ ही आम आदमी पार्टी (AAP) एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मांग के बीच, इस बैठक में दिल्ली में छूट की अनुमति पर चर्चा होगी जो कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर दी जा सकती है। एक आधिकारिक सूत्र के अनुसार, सरकार इस महीने के अंत तक छात्रों के टीकाकरण की स्थिति के आधार पर फरवरी से स्कूलों (Delhi Schools Reopen) को फिर से खोलने पर भी विचार कर सकती है। 

बता दें, देश की राजधानी दिल्‍ली में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई। यहां पॉजिटिविटी रेट गिरकर 11.79% हो गई है जो कि एक दिन पहले 13 फीसदी थी। पिछले 24 घंटे में राजधानी में 5760 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 17,97,471 हो गया। वहीं पिछले 24 घंटों में 30 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई जिसके बाद इस वायरस की वजह से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 25,650 हो गया। इस दौरान 14,836 मरीज इस महामारी को मात देने में कामयाब रहे जिन्‍हें मिलाकर अब तक कुल 17,26,681 लोग ठीक हो चुके हैं।

Latest India News