A
Hindi News भारत राष्ट्रीय PM Modi in Kargil: जब पीएम मोदी ने 21 साल बाद की सेना के एक अधिकारी से मुलाकात, भावुक कर गए वो पल, जानिए पूरी डिटेल

PM Modi in Kargil: जब पीएम मोदी ने 21 साल बाद की सेना के एक अधिकारी से मुलाकात, भावुक कर गए वो पल, जानिए पूरी डिटेल

PM Modi in Kargil: पीएम नरेंद्र मोदी आज दिवाली के उपलक्ष्य में कारगिल के दौरे पर गए हैं। इस दौरान वहां उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की और संबोधित किया। इस दौरान वे मेजर अमित से भी मिले। ये अमित 21 साल पहले भी मोदीजी से मिले थे, जब वे सैनिक स्कूल में थे और मोदी उनके स्कूल आए थे।

PM Modi with Major Amit- India TV Hindi Image Source : ANI PM Modi with Major Amit

Highlights

  • पीएम मोदी ने सेना के अधिकारियों से मुलाकात की
  • सेना के एक अधिकारी ने पीएम मोदी को तस्वीर भेंट की
  • गुजरात के सैनिक स्कूल में मेजर अमित ने 2001 में की थी मोदी से मुलाकात

PM Modi in Kargil: पीएम नरेंद्र मोदी आज दिवाली के अवसर पर कारगिल पहुंचे। उन्होंने कारगिल के सैनिकों के बीच दिवाली का पर्व सेलिब्रेट कर रहे हैं। लगातार 9वें वर्ष वे बर्ॉडर पर जवानों के साथ दिवाली मना रहे हैं। कारगिल पहुंचने पर जब उन्होंने सेना के अधिकारियों से मुलाकात की, तो एक भावुक पल भी आया। दरअसल, सेना के एक अधिकारी ने पीएम मोदी को एक तस्वीर भेंट की। यह तस्वीर 2001 में उस वक्त ली गई थी, जब पीएम मोदी सैनिक स्कूल गए थे और वह अधिकारी उस समय उसी सैनिक स्कूल में पढ़ा करता था। 

गुजरात के सैनिक स्कूल में मेजर अमित ने की थी मोदी से मुलाकात

अधिकारियों ने बताया कि मेजर अमित ने गुजरात के बालाचड़ी में सैनिक स्कूल में मोदी से मुलाकात की थी। मोदी राज्य का मुख्यमंत्री बनने के तत्काल बाद अक्टूबर में उस स्कूल गए थे। एक अधिकारी ने कहा, ‘आज करगिल में दोनों फिर जब एक-दूसरे से मिले तो यह बहुत भावुक मुलाकात थी।‘ तस्वीर में अमित और एक अन्य छात्र मोदी से शील्ड लेते हुए दिख रहे हैं। साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से हर साल सशस्त्र बलों के कर्मियों के साथ दिवाली मनाने के अपने रिवाज का पालन करते हुए मोदी ने कारगिल में आज सैनिकों के साथ यह त्योहार मनाया है।

गौरतलब है कि आज सुबह पीएम मोदी दिवाली मनाने के लिए कारगिल पहुंचे। दिवाली के मौके पर पीएम ने सैनिकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कई सालों से आप सब मेरा परिवार हो। मेरी दिवाली की मिठास और चमक आप लोगों बीच है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के साथ ऐसा कोई युद्ध नहीं हुआ हैए जहां करगिल ने विजय पताका नहीं फहराया है। भारत कामना करता है कि प्रकाश का यह त्योहार दुनिया के लिए शांति का मार्ग प्रशस्त करे। 

अर्थव्यवस्था मजबूत हो और समाज विश्वास से भरा होः पीएम

पीएम ने कहा कि एक राष्ट्र तब सुरक्षित होता है जब सीमाएं सुरक्षित हों। अर्थव्यवस्था मजबूत हो और समाज विश्वास से भरा हो। भारत की प्रतिष्ठा विश्व स्तर पर बढ़ी है। यह और तेजी से बढ़ रही है और ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि यह बाहर और अंदर के दुश्मनों से सफलतापूर्वक निपट रहा है। 

Latest India News