A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Karnataka News: "सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने PFI को दिया बढ़ावा", कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

Karnataka News: "सत्ता में रहते हुए कांग्रेस ने PFI को दिया बढ़ावा", कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

Karnataka News: कर्नाटक के ऊर्जा, कन्नड़ और संस्कृति मंत्री वी सुनील कुमार ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की गतिविधियों को बढ़ावा दिया।

Karnataka Energy Minister V Sunil Kumar(File Photo)- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Karnataka Energy Minister V Sunil Kumar(File Photo)

Karnataka News: कर्नाटक के ऊर्जा, कन्नड़ और संस्कृति मंत्री वी सुनील कुमार ने शनिवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस(Congress) ने अपने शासन के दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की गतिविधियों को बढ़ावा दिया। उडुपी में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पीएफआई(PFI) को बढ़ावा देने के परिणामस्वरूप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने 18 कार्यकर्ताओं को खो दिया। मंत्री ने कहा कि राज्य में पीएफआई और एसडीपीआई कार्यालयों पर छापेमारी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता प्रवीण नेतरू की हत्या के बाद की स्वाभाविक कार्रवाई है। 

'पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धामैया भ्रष्टाचार के जनक थे'

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) पीएफआई के खिलाफ जांच कर रही है। कुमार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान एसडीपीआई(SDPI) और पीएफआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लेकर राज्य में अशांति की स्थिति पैदा कर दी थी। उन्होंने कांग्रेस के ‘पेसीएम’ अभियान को ‘झूठ का पुलिंदा’ करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धामैया भ्रष्टाचार के ‘जनक’ थे, और कहा कि कांग्रेस को भाजपा नीत सरकार की आलोचना करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। 

'अगले चुनाव में भाजपा फिर से सत्ता में आएगी'

मंत्री वी सुनील कुमार ने कहा कि अगर उन्हें कोई शिकायत है तो वह लोकायुक्त से संपर्क करें या राज्य विधानसभा में इसे उठाएं। राज्य में प्रस्तावित बिजली दरों में वृद्धि पर, मंत्री ने कहा कि हर साल दर में बढ़ोतरी की जाती है। उन्होंने कहा कि कोयले की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण दर तय की गई है। एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में राज्य में भाजपा फिर से सत्ता में आएगी और बसवराज बोम्मई नेतृत्व करेंगे। 

Latest India News